scriptKarnataka: कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मुंह बंद रखो, पहले पार्टी को सत्ता में आने दो | Kpcc President said, keep your mouth shut, let the party come to power | Patrika News

Karnataka: कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मुंह बंद रखो, पहले पार्टी को सत्ता में आने दो

locationबैंगलोरPublished: Jul 23, 2022 05:40:11 pm

Karnataka Congress के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर तकरार

dkshiv.jpg

,,

बेंगलूरु. यदि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होती है और पार्टी सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा। यही वह सवाल है जो इन दिनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं में चर्चा का विषय और दो दिग्गज नेताओं के बीच मनमुटाव की वजह बनता दिखाई दे रहा है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता सिध्दरामैया पहले एक बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं और उनके कुछ समर्थक चाहते हैं कि वे फिर से गद्दी पर विराजमान हों वहीं state president D K Shivakumar अपने समर्थकों से इस बार मौका देने के लिए कह रहे हैं। इस मुद्दे पर बढ़ती बयानबाजी को विराम देने के लिए आखिरकार उन्होंने कहा कि कांग्रेस से जुड़े सभी लोगों को अपना मुंह बंद रखकर पहले पार्टी को सत्ता में लाने का प्रयास करना चाहिए।
पार्टी के विधायक ज़मीर अहमद खान ने कहा था कि राज्य के लोग सिद्धरामैया को अगला मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं। तो वहीं शिवकुमार ने सभी से अपना मुंह बंद रखने और पार्टी को सत्ता में लाने के लिए काम करने की नसीहत दी है।
सिद्धरामैया के समर्थन में खान के बयान के जवाब में शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि मैं केवल उन्हीं की बात करूंगा जो मेरे स्तर के हैं। सभी को अपना मुंह बंद रखना चाहिए और पार्टी को सत्ता में लाने के लिए काम करना चाहिए। हालांकि राज्य में विधानसभा चुनाव करीब 10 महीने दूर हैं, लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का सवाल शिवकुमार और सिद्धारमैया के नेतृत्व वाले खेमों के बीच बहस का विषय रहा है और इसके परिणामस्वरूप आए दिन शब्दों के तीर चलते रहते हैं।
यह पूछे जाने पर कि क्या वह विशेष रूप से खान को निर्देश जारी कर रहे हैं, रामनगर के कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक शिवकुमार ने कहा कि मैं यह सभी को बता रहा हूं। पहले, आप पार्टी को सत्ता में लाएं, सभी समुदायों के लोगों को पार्टी में लाएं और पहले अपने समुदाय को पार्टी से जोड़ें।
बंद करो व्यक्ति पूजा

उन्होंने कहा कि एक नेता के रूप में अगर आपको पार्टी की चिंता है तो लोगों की पूजा करना बंद करो और आम जनता को पार्टी में लाओ।
वहीं शिवकुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए खान ने कहा कि केपीसीसी प्रमुख (शिवकुमार) ने एक सार्वजनिक मंच पर अपने लिए समर्थन मांगकर पार्टी में चर्चा शुरू की थी। खान ने कहा कि उनके बयान के बाद हमने बात करना शुरू किया। तब तक, किसी ने भी इस मुद्दे को नहीं उठाया था।
उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम नेता सिद्धरामैया को पसंद करते हैं और उन्हें फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। हालांकि अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान ही लेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो