scriptकेआर अस्पताल में लगेंगे और 18 सीसीटीवी कैमरे | KR Hospital and 18 CCTV cameras will | Patrika News

केआर अस्पताल में लगेंगे और 18 सीसीटीवी कैमरे

locationबैंगलोरPublished: Jan 13, 2017 11:31:00 pm

अस्पतालों में चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों से मारपीट की
बढ़ती घटनाएं रोकने और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए के. आर. अस्पताल
सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएगा

bangalore news

bangalore news

मैसूरु. अस्पतालों में चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों से मारपीट की बढ़ती घटनाएं रोकने और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए के. आर. अस्पताल सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाएगा।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि अस्पताल में 32 कैमरे पहले से ही काम कर रहे हैं। अब 18 और कैमरों की जरूरत है। इससे अस्पताल की सुरक्षा बढ़ेगी। सुरक्षाकर्मी एक साथ कई स्थानों पर नजर रख सकेंगे।

उन्होंने बताया कि नर्स छात्रावास में भी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस चौकी आपात विभाग के करीब स्थानांतरित की गई है। चिकित्सकों और अन्य अस्पतालकर्मियों से मारपीट करने के अंजाम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस संबंध में जगह-जगह पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं। इसके अलावा सभी चिकित्सकों, नर्सों और अन्य अस्पतालकर्मियों को मरीजों और उनके परिजनों से नम्रतापूर्वक पेश आने का सुझाव दिया गया है।

मैसूरु मेडिकल कॉलेज के निदेशक और डीन डॉ. कृष्णमूर्ति ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन अगर कैमरों की संख्या बढ़ाने की मांग करता है तो वे फौरन इसकी इजाजत दे देंगे। उन्होंने बताया कि सभी छात्रावासों में कैमरे लगाए जाएंगे। जून 2013 में भी उपचार के दौरान एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने एक चिकित्सक और तीन पीजी विद्यार्थियों को निशाना बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो