scriptलबालब होने के कगार पर कृष्णराजसागर बांध | Krishnarajasagar Dam on the verge of being overrun | Patrika News

लबालब होने के कगार पर कृष्णराजसागर बांध

locationबैंगलोरPublished: Aug 13, 2020 05:00:25 pm

बांध में 25 हजार 670 क्यूसेक पानी की आवक

krs_05.jpg
मैसूरु. कावेरी जलबहाव क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण कृष्णराजसागर (केआरएस) बांध लबालब होने के कगार पर पहुंच गया है। जलसंसाधन विभाग के अनुसार बांध में 25 हजार 670 क्यूसेक पानी की आवक हो रही है।
बांध का अधिकतम जलस्तर 124.80 फीट

बांध का जलस्तर 122.55 फीट तक पहुंच गया है जबकि इस बांध का अधिकतम जलस्तर 124.80 फीट है। अभी इस बांध में 44.48 टीएमसी पानी संग्रहित है। गत वर्ष इसी समय के दौरान बांध में 41.48 टीएमसी पानी संग्रहित था। बांध से 3 हजार 704 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। कावेरी जलबहाव क्षेत्र के कबीनी, हारंगी तथा हेमावती बांध पहले ही लबालब हो चुके हैं।

किसानों के लिए ऐप जारी
बेंगलूरु. किसानों के लिए कृषि तथा ई-गर्वनेंस विभाग की ओर से संयुक्त रूप से विकसित ‘रैतर बेळे समीक्षे ऐप’ बुधवार को जारी किया गया। कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने ऐप जारी करते हुए कहा कि किसानों को इसके माध्यम से फसलों के बारे में अद्यतन जानकारी उपलब्ध होगी।
किसान इसे मोबाइल दूरभाष पर डाउनलोड कर घर बैठे कृषिविदों का परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। साथ में किसानों की फसल का विवरण कर्नाटक स्टेट डाटा सेंटर में संग्रहित होने से किसानों को राज्य तथा केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो