केपीएल मैच फिक्सिंग : KSCA की प्रबंध समिति के सदस्य सुधेंद्र शिंदे गिरफ्तार

शिंदे से मैच फिक्सिंग के संबंध में दो दिन तक पूछताछ की गई और फिर उन्हें अंत में गिरफ्तार किया गया

बेंगलूरु. सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) की प्रबंध समिति के सदस्य सुधेंद्र शिंदे को कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में मैच फिक्सिंग के संबंध में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने यह जानकारी दी। मैच फिक्सिंग के संबंध में शिंदे से दो दिन तक पूछताछ की गई और फिर उन्हें अंत में गिरफ्तार किया गया। वह KPL की एक टीम बेलगावी पैंथर्स के कोच थे। पुलिस ने कहा शिंदे ने अली अशफाक थारा के साथ केपीएल मैचों को फिक्स किया था।

अधिकारी ने कहा कि शिंदे को बुधवार को रिमांड पर लिया जायेगा ताकि अन्य लोगों के इसमें शामिल होने के बारे में पूछताछ की जा सके। अभी तक शिंदे सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। थारा इस मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले पहले व्यक्ति थे।

रायचूर जोन से कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य शिंदे कर्नाटक के लिए 18 प्रथम श्रेणी और एक लिस्ट-ए मैच खेल चुके हैं।

केपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण तब सामने आया जब बल्‍लारी टस्कर्स के गेंदबाज भावेश गुलेछा ने पुलिस में अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाज सय्याम और ड्रमर भावेेश बाफना के खिलाफ शिकायत दर्ज की। केपीएल फिक्सिंग अली अशफाक थारा की गिरफ्तारी से सुर्खियों में आया, जो बेलगावी टीम के मालिक थे।

केएससीए ने कर्नाटक प्रीमियर लीग पर रोक लगा दी है और अगला सीजन तब तक नहीं खेला जाएगा, जब तक इस सीजन हुए करोड़ों के सट्टेबाजी घोटाले की पुलिस जांच पूरी नहीं हो जाती। इसके साथ ही खिलाड़ियों की नीलामी पर भी रोक लग गई है।

Sanjay Kumar Kareer
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned