scriptकेएसआरटीसी की आय बढ़ाने के कदम उठाएंगे : तमण्णा | KSRTC to take steps to increase income: Tamanna | Patrika News

केएसआरटीसी की आय बढ़ाने के कदम उठाएंगे : तमण्णा

locationबैंगलोरPublished: Sep 03, 2018 06:36:45 am

परिवहन मंत्री डी.सी. तमण्णा ने कहा कि कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की आय बढ़ाने के लिए निगम के बस अड्डों पर वाणिज्यिक परिसरों का निर्माण करने के संबंध में विचार किया जा रहा है।

केएसआरटीसी की आय बढ़ाने के कदम उठाएंगे : तमण्णा

केएसआरटीसी की आय बढ़ाने के कदम उठाएंगे : तमण्णा

बेंगलूरु. परिवहन मंत्री डी.सी. तमण्णा ने कहा कि कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की आय बढ़ाने के लिए निगम के बस अड्डों पर वाणिज्यिक परिसरों का निर्माण करने के संबंध में विचार किया जा रहा है।

तमण्णा रविवार को कुवेंपु कलाक्षेत्र में केएसआरटीसी कर्मचारी क्रेडिट सहकारी संघ की तरफ से आयोजित प्रतिभा पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि निगम घाटे में है, लिहाजा आय बढ़ाने को नए कदम उठाए जाएंगे। इसके तहत राज्य के सभी बस अड्डों पर वाणिज्यिक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी और इस संबंध में निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी। इसी तरह बस डिपो में 500 मेगावाट सौर ऊर्जा का उत्पादन करने के बारे में विचार किया जा रहा है। इस बारे में अच्छी राय मिल रही है और इसे क्रियान्वित करने का प्रस्ताव है।


उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग ही राज्य में सबसे अधिक रोजगार के अवसर सुलभ करवा रहा है। इस विभाग में अधिकतर ग्रामीण इलाकों के लोगों को रोजगार मिला है और वे ही हमारे लिए आधार स्तंभ की तरह हैं। उन्होंने निगम के वरिष्ठ अधिकारियों को निचले स्तर के कर्मचारियों का उत्पीडऩ नहीं करने की नसीहत भी दी। कहा कि कर्मचारियों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है और वे मानसिक दबाव में रहते हैं, लिहाजा उनके लिए योग कार्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं।


भ्रष्टाचार थमे तो बढ़ेगी आमदनी
उन्होंने कहा कि निगम में भ्र्रष्टाचार नहीं होगा तो आमदनी बढ़ जाएगी। यदि भ्र्रष्टाचार के प्रकरण सामने आते हैं तो आने वाली सरकारें निगम के निजीकरण पर बल दे सकती हैं और इससे लाखों कर्मचारियों का भविष्य खतरे में पड़ सकता है। सहकारी संघ के निदेेशक यदि ईमानदारी के साथ काम करेंगे तभी सहकारी बैंक व संघ का बचाव हो सकता है। अनेक सहकारी संघों में प्रशासनिक व्यवस्था प्रभावी नहीं होने व अधिकारियों की विफलता के कारण उनमें भ्रष्टाचार होता है।

इस मौके पर उन्होंने निगम के कर्मचारियों के प्रतिभावान बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए। कार्यक्रम में विधायक सौम्या रेड्डी, बेंगलूरु विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.आर. वेणुगोपाल, निगम के प्रबंध निदेशक एस.आर. उमाशंकर सहित अन्य उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो