केएसआरटीसी महाशिवरात्रि पर 300 अतिरिक्त बसें चलाएगा

प्रीमियर बसें शांतिनगर से होंगी संचालित

By: Yogesh Sharma

Published: 18 Feb 2020, 07:11 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) महाशिवरात्रि त्योहार पर यात्री दबाव बढऩे के मद्देनजर ३०० अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। निगम के अनुसार २० व २१ फरवरी को बेंगलूरु से यात्रा करने वालों के लिए २०० अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। यह बसें आम दिनों में सामान्य मार्गों पर चलने वाली बसों के अतिरिक्त होंगी। 23 फरवरी को बेंगलूरु में और अंतरराज्यीय शहरों के विभिन्न स्थानों से विशेष बसों का संचालन किया जाएगा।
विशेष बसें विशेष रूप से बेंगलूरु के केम्पेगौड़ा बस स्टेशन से धर्मस्थला, कुक्केसुब्रमण्य, शिवमोग्गा, हासन, मेंगलूरु, कुंडापुरा, शृंगेरी, होरानाडु, दावणगेरे, हुब्बल्ली, धारवाड़, बेलगावी, विजयपुरा, गोकरना, सिरसी, कारवाड़, रायचूर, रायगढ़, कोप्पल, यादगीर, बीदर, तिरुपति और अन्य शहरों के लिए संचालित होंगी। मैसूरु रोड बस स्टेशन से विशेष बसें विशेष रूप से मैसूरु, हुणसुर, पिरियापटना, विराजपेट, कुशालनगर, मडिकेरी की ओर संचालित की जाएंगी।
प्रीमियर श्रेणी की विशेष बसें शांतिनगर (केएसआरटीसी, बेंगलूरु सेंट्रल डिपो -4 और डिपो-2 के सामने) से मदुरै, कुंभकोणम, त्रिची, चेन्नई, कोयंबटूर, तिरुपति, विजयवाड़ा, हैदराबाद और तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए संचालित किया जाएंगी।।
बसवेश्वरा बस स्टेशन, विजयनगर, जयनगर 4थ ब्लॉक, जालहल्ली क्रॉस, नवरंग (राजाजीनगर), मल्लेश्वरम 18 वां क्रॉस, बनशंकरी, जीवन बीमा ननगर, आईटीआई गेट, गंगानगर, केंगेरी सैटेलाइट टाउन से शिवमोग्गा, दावणगेरे, तिरुपति, कुंडापुर, शृंगेरी, होरानाडू, कुक्केसुब्रमण्य, धर्मस्थला और अन्य स्थानों के लिए यात्री दबाव के आधार पर बसें संचालित की जाएंगी। विशेष बसों के लिए कम्प्यूटरीकृत आरक्षण टिकट बुक करने की सुविधा शुरू कर दी गई है। कर्नाटक और अन्य राज्यों में 696 काउंटरों के माध्यम से केएसआरटीसी की विशेष और अनुसूचित बसों के लिए टिकटों का अग्रिम आरक्षण कराया जा सकता है। यदि एक साथ टिकट में चार या अधिक यात्री की टिकट बुक कराने और वापसी यात्रा टिकट भी अग्रिम लेने पर १0 प्रतिशत की छूट निगम की ओर से दी जा रही है।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned