scriptलाम्बिया में पशु चिकित्सालय का भूमि पूजन | Landscape of Animal Hospital in Lombia | Patrika News

लाम्बिया में पशु चिकित्सालय का भूमि पूजन

locationबैंगलोरPublished: Apr 24, 2019 01:19:20 am

राजस्थान के पाली जिला स्थित लाम्बिया गांव में बनने वाले विमलाबाई मोतीबाई मुणोत राजकीय पशु चिकित्सालय के भवन के लिए रविवार को भूमि पूजन किया गया।

लाम्बिया में पशु चिकित्सालय का भूमि पूजन

लाम्बिया में पशु चिकित्सालय का भूमि पूजन

बेंगलूरु. राजस्थान के पाली जिला स्थित लाम्बिया गांव में बनने वाले विमलाबाई मोतीबाई मुणोत राजकीय पशु चिकित्सालय के भवन के लिए रविवार को भूमि पूजन किया गया। चिकित्सालय भवन का निर्माण एवं सम्पूर्ण चिकित्सा उपकरण बेंगलूरु के समाजसेवी महेन्द्र मुणोत की ओर से उपलब्ध कराए जाएंगे।

चिकित्सालय भवन के लिए राज्य सरकार ने १० हजार वर्ग फीट भूमि उपलब्ध कराई है। सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए नक्शे के अनुसार भवन का निर्माण कराकर राज्य सरकार कोसुपुर्द कर दिया जाएगा। रविवार को भूमि पूजन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कवि हंसराज मुणोत ने भूमि पूजन किया। इस अवसर पर बड़े भाई समाजसेवी महेन्द्र मुणोत भी उपस्थित थे। बाद में आयोजित जनसभा में सरपंच प्रतापसिंह ने ग्रामवासियों के आग्रह पर पशुओं के आश्रय शेड के लिए १० हजार वर्गफीट का भूखंड देने का आश्वासन दिया।


इस अवसर पर विमलाबाई मोतीलाल मुणोत पशु चिकित्सालय संरक्षण समिति का गठन किया गया। समिति में सात संरक्षक और चौदह सदस्यों को शामिल किया गया है। कार्यक्रम में उप सरपंच जेपाराम भायल, संत गुलाराम संस्था के अध्यक्ष शेषाराम भायल, वजाराम माली, जेठाराम ब्राह्मण एवं वार्ड पंच भी उपस्थित थे।


शेषाराम भायल ने कवि हंसराज मुणोत का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया। मुणोत ने पशुओं के प्रति अपने कर्तव्य निभाने सहित गांव के विकास में हर परिवार के भागीदार बनने का आह्वान किया।

पंचमुखी गणेश मंदिर में विशेष पूजन
बेंगलूरु. शहर के शंकरापार्क रोड़ स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर में संकष्ट गणेश चतुर्थी के अवसर पर विशेष पूजन श्रृंगार, आरती कर भक्तों को प्रसाद वितरित किया। पं. सुरेश शास्त्री ने बताया कि भगवान गणेश का पंचामृत द्रव्यों से अभिषेक किया गया। बड़ी संख्या में भक्तों नें भाग लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो