script

राहगीरों के लिए प्याऊ का शुभारंभ

locationबैंगलोरPublished: Mar 23, 2019 10:57:18 pm

भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान राहगीरों को शुद्ध व शीतल पेयजल उपलब्ध कराने जाने के लिए यहां की मुखामुखी सामाजिक संस्था ने बसस्टैंड पर प्याऊ का शुभारंभ किया है।

राहगीरों के लिए प्याऊ का शुभारंभ

राहगीरों के लिए प्याऊ का शुभारंभ

इलकल (बागलकोट). भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान राहगीरों को शुद्ध व शीतल पेयजल उपलब्ध कराने जाने के लिए यहां की मुखामुखी सामाजिक संस्था ने बसस्टैंड पर प्याऊ का शुभारंभ किया है। विजय महांतेश संस्थानमठ के प्रमुख गुरूमहांतस्वामी एवं सर्वविजय सेवा संस्था के अध्यक्ष राजू बोरा ने फीता काट कर लोगों को पानी पिला कर इसका शुभारंभ किया।


गुरूमहांतस्वामी ने कहा कि गर्मी के मौसम में प्यास ज्यादा लगती है और राहगीरों को शुद्ध व शीतल पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। राहगीरों एवं बस स्टैंड के आसपास के लोगों की प्यास बुझाने का कार्य नि:स्वार्थ भाव से संस्था के शेखरय्या हिरेमठ एवं एस.एस. पाटील कर रहे हैं जो अत्यंत प्रशंसनीय है।

हवा तथा आहार जीतना शरीर के लिए उतना ही मुख्य है जितना मुख्य पानी है। पानी हमारे लिए अमृत के समान है। इसलिए इसका अपव्यय नहीं करना चाहिए। अगर पानी का दुरुपयोग या अपव्यय करते हैं तो भविष्य में पानी की बूंद के लिए तरसने की स्थिति निर्मित हो सकती है। पानी के अलावा भी पर्यावरण की रक्षा करना अति आवश्यक है।


सर्वविजय सेवा संस्था के अध्यक्ष राजू बोरा ने कहा कि प्यासे को ठंडा पानी पिलाना पुण्य का काम है। जलस्रोतों की रक्षा का कार्य किया जाना चाहिए। बारिश का पानी संरक्षण करने की जरूरत है। पानी की एक-एक बूंद का महत्व है। भूमि में से पानी का भरपूर दोहन हो रहा है जिसके कारण जलस्तर कम हो रहा है। आने वाली पीढ़ी को पानी की समस्या से बचाने के लिए अभी से पानी का अपव्यय न करके सदुपयोग करने की प्रवृत्ति बनानी चाहिए।


रोटरी क्लब के सचिव बालनगौड पाटील ने कहा कि हर मतदाता को मतदान करना चाहिए। मतदान हमारा हक भी है और कर्तव्य भी है। एक एक मत का महत्व होता है इसलिए सभी को मतदान करना चाहिए। इस मौके पर गुलेदगुड्ड के गुरूबसव देवरू, लालबाशा शिवनगुत्ती व डिपो व्यवस्थापक मौजूद थे। स्वागत शेखरय्या हिरेमठ ने किया। आभार एस.एस. पाटील ने जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो