स्वच्छमेव जयते आंदोलन का शुभारंभ

स्वच्छमेव जयते आंदोलन का शुभारंभ

Shankar Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 11:35:41 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

कुंदगोल विधानसभा क्षेत्र की विधायक कुसुमा शिवल्ली ने अंचटगेरी के मोरारजी देसाई स्कूल में आयोजित स्वच्छमेव जयते आंदोलन के तहत पौधरोपण अभियान का उद्घाटन किया।

हुब्बल्ली. कुंदगोल विधानसभा क्षेत्र की विधायक कुसुमा शिवल्ली ने अंचटगेरी के मोरारजी देसाई स्कूल में आयोजित स्वच्छमेव जयते आंदोलन के तहत पौधरोपण अभियान का उद्घाटन किया। ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग, ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता विभाग तथा अंचटगेरी ग्राम पंचायत की ओर से स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को स्वच्छमेव जयते कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार से 20 जुलाई तक मासिक अभियान आयोजित किया गया है जिसका मंगलवार को अधिकृत तौर पर आगाज किया गया। कार्यक्रम के आरम्भ में सोमवार को निधन हुए ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता साहित्यकार गिरीश कर्नाड के फोटो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर जिला पंचायत कार्यकारी अधिकारी डॉ. बीसी सुरेश ने शपथ दिलाई। इसके बाद गांव की प्रमुख सडक़ों पर रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता पहुंचाई।इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष शिवानंद करिगार समेत कई उपस्थित थे।

होटल उद्यमी के घर से लाखों के आभूषण चोरी
हुब्बल्ली. शहर के एक प्रतिष्ठित होटल उद्यमी के अशोक नगर स्थित आवास से चोर लाखों रुपए के आभूषण चुरा ले गए। चड्डी-बनियान गिरोह के तीन-चार गुर्गों ने सोमवार देर रात करीब 2.30 बजे घर के गेट से प्रवेश कर घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

चोर गिरोह के दृश्य घर में लगे सीसीटीवी में कैद हुए हैं। घर में किसी के नहीं होने की पुख्ता जानकारी हासिल करके ही चोरों ने घर में रखी अलमारी को तोडक़र आभूषण चुरा लिए। सूचना मिलते ही फिंगर प्रिंट विश्वेषज्ञ, श्वान दल मौके पर पहुंचकर जांच की। अशोक नगर थाने के निरीक्षक आरआर पाटील तथा उनके दस्ते ने चोरों की धरपकड़ के लिए जाल बिछाया। अशोक नगर थाने में मामला दर्ज हुआ है।


तनाव फैलाने वालों को पुलिस की चेतावनी
बेंगलूरु. बेंगलूरु ग्रामीण जिले के दोड्डाबल्लापुर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक जी.सिद्दाराजू ने शांति सभा आयोजित कर दो गुट के लोगों को चेतावनी दी कि अगर किसी ने कानून एवं व्यवस्था में बाधा डालने का प्रयास किया तो उन्हें गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार गोरक्षा के विषय को लेकर गोकाक में एक युवक की हत्या की गई थी। एक समुदाय के युवक ने फेसबुक पर इस विषय को लेकर विवादस्पद प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।


इस कारण दूसरे गुट के लोगों युवक की दुकान के पास गए और उसकी पिटाई कर दी। इस बीच युवक को बचाने के लिए जब उसके कुछ साथी आए तो दोनों ओर से झड़प की नौबत आ गई जिससे वहां तनाव उत्पन्न हो गया। पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर हालात पर काबू पा लिया।


सिद्दाराजू ने बताया कि फेसबुक पर भडक़ाऊ संदेश देना या कुछ लिखना अपराध है। इसके लिए शिकायत की जा सकती है। इस विषय को लेकर किसी की पिटाई या हमला करना अपराध है। दोनों गुटों के लोगो ने पुलिस थाने में एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned