scriptसिद्धू ने सरकार के खिलाफ छेड़ा ‘हिसाब दो अभियान | leader of opposition slams govt over corona expenses | Patrika News

सिद्धू ने सरकार के खिलाफ छेड़ा ‘हिसाब दो अभियान

locationबैंगलोरPublished: Jul 12, 2020 08:33:33 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

कोविड-१९ उपकरणों की खरीद पर गरमाई सियासत

सिद्धू ने सरकार के खिलाफ छेड़ा 'हिसाब दो अभियान

सिद्धू ने सरकार के खिलाफ छेड़ा ‘हिसाब दो अभियान

बेंगलूरु. विधानसभा नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या ने कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के नाम पर राज्य सरकार पर करोड़ो रुपए का घोटाला करने के आरोप को दोहराते हुए कहा कि वे राज्य सरकार की ओर से इस मामले को लेकर स्पष्ट जवाब मिलने तक सोशल मीडिया के माध्यम से ‘हिसाब दोÓ के नाम से जंग जारी रखेंगे।सिद्धरामय्या ने कहा है कि गणतंत्र में राज्य की जनता को सरकार से खर्चे का विवरण पूछने का अधिकार है। तथा खर्चे का विवरण देना राज्य सरकार का दायित्व है।
नेता प्रतिपक्ष के छह सवाल

लॉकडाउन के कारण विषम स्थिति के साथ संघर्ष कर रही राज्य की जनता को केंद्र तथा राज्य सरकार की ओर से विभिन्न पैकेज के माध्यम से कौन सी सहायता प्रदान की गई है? विभिन्न समुदायों को जारी सहायता राशि का विवरण कहां है? कोरोना संक्रमितों की चिकित्सा के पश्चात उनकी देखभाल पर कितनी राशि खर्च की गई है।
– कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार ने अभी तक कितने रुपए खर्च किए है?- केंद्र सरकार से अभी तक कितनी सहायता राशि मिली है?- कोरोना वायरस संक्रमण के नाम पर खर्चे का विभागश: विवरण कहां है?- पीपीई किट्स, टेस्ट किट, दस्ताने, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर तथा कियोस्क का मार्केट में मूल्य कितना है तथा राज्य सरकार ने इनको किस मूल्य पर खरीदा गया है?
– अभी तक राज्य सरकार ने राज्य की विभिन्न तहसिलों में खाद्यान्न के कितने पैकेट्स वितरित किए है? हर किट्स पर कितने रुपए खर्च किए गए है?- अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों को खाद्यान्न के कितने पैकेटस वितरित किए गए। इन पर कितना खर्चा किया गया?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो