scriptउप मुख्यमंत्री के सामने ही बिफर पड़े कांग्रेस के नेता | Leader of the Congress was scared in front of Deputy Chief Minister | Patrika News

उप मुख्यमंत्री के सामने ही बिफर पड़े कांग्रेस के नेता

locationबैंगलोरPublished: Mar 25, 2019 01:19:44 am

जिला कांग्रेस इकाई कार्यालय में रविवार को आयोजित बैठक में कांग्रेस के नेता उप मुख्यमंत्री डॉ. परमेश्वर के सामने ही बिफर पड़े।

उप मुख्यमंत्री के सामने ही बिफर पड़े कांग्रेस के नेता

उप मुख्यमंत्री के सामने ही बिफर पड़े कांग्रेस के नेता

तुमकूरु. जिला कांग्रेस इकाई कार्यालय में रविवार को आयोजित बैठक में कांग्रेस के नेता उप मुख्यमंत्री डॉ. परमेश्वर के सामने ही बिफर पड़े। उन्होंने तुमकूरु क्षेत्र जद-एस को देने पर आक्रोश जताया। कइयों ने इस स्थिति के लिए परमेश्वर के ही जिम्मेदार होने का आरोप लगाया। इस सबसे उप मुख्यमंत्री विचलित नजर आए। बहुत से नेताओं ने परमेश्वर से कहा कि वे यहां जद-एस के प्रत्याशी के लिए मतों की याचना नहीं करेंगे। अगर मुद्दहनुमे गौड़ा को टिकट नहीं मिला तो वे प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में मतदान करेंगे, लेकिन किसी भी हालत में देवगौड़ा को मत नहीं देंगे।


कांग्रेस के नाराज स्थानीय नेताओं का आरोप था कि हेमावती बांध का पानी तुमकूरु को नहीं मिलने से जिले में देवगौड़ा परिवार के खिलाफ आक्रोश है। कांग्रेस नेताओं के इन सवालों की बौछार का परमेश्वर के पास कोई जवाब नहीं था और वे बेबस नजर आ रहे थे।


जनता दल-एस की चिंता बढ़ी
इस क्षेत्र में देवगौड़ा के समर्थन को लेकर जिला कांग्रेस इकाई में सहमति नहीं बनने से जद-एस की चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस बीच पूर्व विधायक तथा जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता के. राजण्णा ने भी देवगौड़ा के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी बनने की चेतावनी दी है। बैठक में कांग्रेस के नेता होन्नगिरि गौड़ा, पूर्व विधायक शफी अहमद, शहर विधायक रफीक अहमद के साथ जिला तथा तहसील पंचायतों के सदस्य उपस्थित थे।


देवगौड़ा के समर्थन में नहीं करेंगे प्रचार
बैठक के बाद डॉ. शफी अहमद ने बताया कि जिले के कई पार्टी नेता, कार्यकर्ता देवगौड़ा के समर्थन में प्रचार करने के लिए तैयार नहीं हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर और दोनों दलों की समन्वयन समिति के अध्यक्ष सिद्धरामय्या को दी है।


इसके जिम्मेदार सिर्फ सिद्धरामय्या : गौड़ा
इस बीच सांसद मुद्दहनुमे गौड़ा ने कहा कि तुमकूरु संसदीय क्षेत्र जद-एस को देने के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। उन्होंने सिद्धरामय्या को संगठन के लिए बेहद अहितकर बताते हुए कहा कि वे अब खुद को आलाकमान समझने लगे हैं।


नाराज मुद्दहनुमे गौड़ा ने कहा कि सबसे पहले उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटाया जाए। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि तुमकूरु से वे सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

नहीं मांगा था भाजपा से समर्थन : सुमालता
बेंगलूरु. मंड्या से निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश ने कहा कि उन्होंने भाजपा से समर्थन नहीं मांगा था। मंड्या में भाजपा ने प्रत्याशी क्यों नहीं उतारा है, इसका जवाब बीएस येड्डियूरप्पा ही दे सकते हैं। इस समर्थन से उन्हें शक्ति मिली है। उन्होंने रविवार को जेपी नगर स्थित निवास पर कहा कि गत एक सप्ताह से उन्हें चुनाव से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। भाजपा का समर्थन मिलने से उनके हौसले बुलंद हुए हैं। समर्थन की घोषणा के बाद भाजपा के नेता और कार्यकर्ता उनके समर्थन में प्रचार करने लगे हंै। भाजपा से समर्थन मिलने पर जनता दल-एस के विधायकों, नेताओं, कार्यकर्ताओं को परेशानी हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो