scriptभाजपा के गढ़ में सक्रिय हुए गठबंधन के नेता | Leaders of the coalition active in the BJP's stronghold | Patrika News

भाजपा के गढ़ में सक्रिय हुए गठबंधन के नेता

locationबैंगलोरPublished: Apr 19, 2019 10:24:20 pm

दक्षिण कर्नाटक में मतदान संपन्न होने के बाद कांग्रेस व जनता दल-एस गठबंधन के प्रदेश स्तरीय व राष्ट्रीय नेता उत्तर कर्नाटक जैसे भाजपा के गढ़ में सक्रिय हो गए हैं।

bangalore news

भाजपा के गढ़ में सक्रिय हुए गठबंधन के नेता

उत्तर कर्नाटक में २३ अप्रेल को होना है मतदान
बेंगलूरु. दक्षिण कर्नाटक में मतदान संपन्न होने के बाद कांग्रेस व जनता दल-एस गठबंधन के प्रदेश स्तरीय व राष्ट्रीय नेता उत्तर कर्नाटक जैसे भाजपा के गढ़ में सक्रिय हो गए हैं।
इसी क्रम में कांग्रेस अयक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को हैदराबाद-कर्नाटक के रायचूर में चंद्रबाबू नायडू के साथ मंच साझा किया। इसके बाद उन्होंने चिक्कोड़ी में भी मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किए। बीते कुछ वर्षों से हैदराबाद कर्नाटक व मुंबई कर्नाटक भाजपा का गढ़ माना जा रहा है। जहां से पार्टी अधिक सीटों पर चुनाव जीतती रही है। यही कारण है कि भाजपा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा यहां के जिलों में अधिक सक्रियता से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वहीं, २१ अप्रेल को प्रचार के आखिरी दिन तक कांग्रेस से सिद्धरामय्या, प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, जी परमेश्वर, डीके शिवकुमार एवं जद-एस से एचडी कुमारस्वामी इसी क्षेत्र में डेरा डाले रहेंगे।
कांग्रेस ने तैनात किए क्षत्रप
प्रदेश कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता डॉ. एम वीरप्पा मोइली, केएच मुनियप्पा, कृष्ण बेरेगौड़ा, सीएच विजयशंकर सहित तमाम मंत्रियों को अलग-अलग क्षेेत्रों का प्रभारी बनाकर प्रचार में जुट जाने को कहा है। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने शुक्रवार को उत्तर कर्नाटक की तरफ कूच कर दिया। वे अब बागलकोट तथा विजयपुर में प्रचार करेंगे। सांसद डीके सुरेश, उनके भाई मंत्री डीके शिवकुमार को शिवमोग्गा में येड्डियूरप्पा के पुत्र बीवाई राघवेंद्र का गणित बिगाडऩे के अभियान में लगाया है। सांसद आर धु्रवनारायण को बल्लारी, बीके हरिप्रसाद को उत्तर कन्नड़, पूर्व मंत्री एचसी महादेवप्पा को विजयपुर, वीरप्पा मोइली को धारवाड़, यूटी खादर को बेलगावी, जमीर अहमद खान को हावेरी, केएच मुनियप्पा को दावणगेरे का प्रभारी बनाकर प्रचार के लिए भेजा है।

ट्रेंडिंग वीडियो