प्रश्नपत्र लीक, पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द

प्रश्न पत्र लीक होने के कारण रविवार को बेंगलूरु में होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है।

बेंगलूरु. प्रश्न पत्र लीक होने के कारण रविवार को बेंगलूरु में होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है। केन्द्रीय अपराध जांच शाखा (सीसीबी) अधिकारियों ने प्रमुख आरोपी और परीक्षा देने के लिए तैयारी कर रही चार युवतियों समेत कुल ११५ परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया।

तुमकूर का शिवकुमार ने इन उम्मीदवारों से रुपए लेकर प्रश्न पत्र देने का प्रयास कर रहा था। सीसीबी के पुलिस निरीक्षक शशि कुमार और हासन के पुलिस निरीक्षक सत्य नारायण ने शिव कुमार और परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया। इसलिए परीक्षा रद्द कर दी गई है और शीघ्र ही नई तारीखघोषित की जाएगी।

कुल २,११३ उम्मीदवार परीक्षा देने वाले थे। अचानक परीक्षा रद्द करन ेसे कई उम्मीदवारों को परेशानी हुई है। हुब्बली से परीक्षा देने के लिए रेल गाड़ी से आने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी गई। उम्मीदवारों ने टिकट रद्द कराने चाहे तो रेलवे ने स्पष्ट इनकार कर दिया।


एसआई के खिलाफ कांस्टेबल का धरना
बेंगलूरु. चिकमगलूरु जिले के अज्जमपुर पुलिस थाने में पदस्थ कांस्टेबल शिवण्मा ने थाने के एसआइ द्वारा किए जा रहे उत्पीडऩ के खिलाफ परिवार के साथ धरना दिया।


शिवण्णा ने बताया कि उप निरीक्षक रफीक अहमद कई दिनों से उसका मानसिक रूप से उत्पीडऩ कर रहा है। जानबूझ कर सुबह और रात में दो पाली में काम करवाता है। इसका विरोध करने पर कई बार उसे जातिसूचक शब्दों के साथ गाली दी है। उसने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करानी चाही तो रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। न्यायालय के आदेश पर मामला दर्ज किया गया। रफीक अहमद अब उसे शिकायत वापस लेने की धमकियां दे रहा है। उसे और उसके परिवार को रफीक अहमद से जान का खतरा है।


आचार्य जयमल का दीक्षा दिवस मनायाबेंगलूरु. जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में महावीर धर्मशाला में चातुर्मास समाप्ति पर कृतज्ञता ज्ञापन एवं विदाई समारोह आयोजित किया गया। साथ ही आचार्य जयमल का दीक्षा दिवस भी मनाया गया।


जयधुरंधर मुनि ने दीक्षा दिवस के प्रसंग पर कहा कि आचार्य जयमल ने मात्र बाइस वर्ष की उम्र में दीक्षा अंगीकार की। मुनि ने कहा कि चातुर्मास में ज्ञान, ध्यान, तपस्या साधना, आराधा, सेवा करनेवाले सभी श्रावक बधाई के पात्र हैं। संघ मंत्री कनकराज चोरडिया ने रिपोर्ट पेश की। अध्यक्ष मीठालाल मकाणा ने आभार व्यक्त करते हुए संतो से क्षमायाचना की।


महावीरचंद चोरडिया, रोशन बाफणा, गौतम श्रीश्रीमाल, स्नेहा बोहरा, मंजू बेताला, प्रकाश मेहता, गौतम ओसवाल आदि ने विचार व्यक्त किए। महिला मंडल ने विदाई गीत प्रस्तुत किया। संघ की ओर से डायरेक्ट्री का विमोचन किया गया। चातुर्मास समिति के कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। कार्यक्रम में जयकमलश मुनि, जयपुरंदर मुनि, समणी श्रीनिधि, श्रुतनिधि उपस्थित रहे। मुनिवृंद का प्रथम विहार रविवार को सुबह ९ बजे जयगर स्थानक की ओर रहेगा।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned