scriptप्रश्नपत्र लीक किया तो होगी 5 साल की सजा | Leaked question paper will be punished for 5 years | Patrika News

प्रश्नपत्र लीक किया तो होगी 5 साल की सजा

locationबैंगलोरPublished: Feb 11, 2018 08:35:06 pm

पीयू शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा में नकल व गड़बड़ी रोकने के लिए प्रश्नपत्र लीक करने में लिप्त लोगों को 5 साल की कड़ी सजा

Leaked question paper

बेंगलूरु. पीयू शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा में नकल व गड़बड़ी रोकने के लिए प्रश्नपत्र लीक करने में लिप्त लोगों को 5 साल की कड़ी सजा दिलाने के संबंध में एक परिपत्र जारी किया है।परिपत्र में कहा गया है कि प्रश्नपत्र लीक करने वालों पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान है।

विधानमंडल के पिछले सत्र में कर्नाटक शिक्षण अधिनियम 1983 में संशोधन कर पीयूसी परीक्षा में बढ़ती नकल रोकने के लिए प्रश्न पत्र लीक करने में लिप्त लोगों को 5 साल की सजा देने का प्रावधान किया गया है। परीक्षा में एसएमएस, मोबाइल व अन्य तरीकों से प्रश्नपत्र लीक करना संज्ञेय अपराध माना गया है। इस सर्कुलर को राज्य के सभी पीयूसी कॉलेज में अनिवार्य रूप से सूचना पट्ट पर प्रकाशित करने व विद्यार्थियों को इस संबंध में जानकारी देने के लिए प्राचार्यों व उप प्राचार्यों को निर्देश दिए गए हैं। पूर्व में प्रश्न पत्र लीक होने के कारण शिक्षा विभाग की काफी किरकिरी हुई थी।


टैंकर ने बाइक को टक्कर मारी, युवक की मौत
बेंगलूरु . टुमकूर रोड पर एस.एम.फ्लाई ओवर के पास शुक्रवार रात एक गैस टैंकर ने मोटर साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार की मौत हो गई। उसकी पहचान चित्रदुर्गा जिले के वीरेश (२२) के तौर पर की गई है। पुलिस के अनुसार वीरेश कपड़ा कारखाने में काम करता था।

काम खत्म कर बाइक पर टी.दासरहल्ली स्थित घर लौटते समय टैंकर की चपेट में आ गया। पीन्या पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर टैंकर जब्त किया है। दो लाख रुपए चोरी: मल्लेश्वरम में एक होटल के सामने खड़े स्कूटर की डिक्की से नकद दो लाख रुपए चुरा लिए गए। पुलिस के अनुसार मल्लेश्वरम के ईस्ट पार्क रोड निवासी नित्यानन्द प्रभू ने शुक्रवार को कर्नाटक बैंक से नकद दो लाख रुपए निकाले। रुपए स्कूटर की डिक्की में रख कर होटल के पास उनकी प्रतीक्षा कर रहे मित्र से मिलने गए। इस बीच किसी ने डिक्की का लॉक तोडक़र दो लाख रुपए उड़ा लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो