धर्मस्थल में 9 से 18 फरवरी तक बाहुबली का महा मस्तकाभिषेक

धर्मस्थल में 9 से 18 फरवरी तक बाहुबली का महा मस्तकाभिषेक

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 03 Jan 2019, 07:03:18 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

रिंग रेड का निर्माण कराने का आश्वासन

बेंगलूरु. श्रीक्षेत्र धर्मस्थल के रत्नगिरी पहाड़ी पर स्थित भगवान बाहुबली स्वामी की प्रतिमा का चतुर्थ महामस्तकाभिषेक समारोह 9 से 18 फरवरी तक होगा। श्रीक्षेत्र धर्मस्थल के धर्माधिकारी डॉ. वीरेंद्र हेगड़े ने बुधवार को समारोह की तैयारियों पर आयोजित प्रारंभिक बैठक के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने महामस्तकाभिषेक के दौरान धर्मस्थल रोड पर यातायात दबाव कम करने के लिए रिंग रेड का निर्माण कराने का आश्वासन दिया है। लोक निर्माण मंत्री एच.डी. रेवण्णा ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि महामस्तकाभिषेक का आयोजन आचार्य वर्धमान सागर मुनि महाराज, आचार्य पुष्पदंत सागर मुनि महाराज व अन्य जैन मुनियों के सान्निध्य में होगा। यह महामस्तकाभिषेक कार्यक्रम श्रवणबेलगोला के चारुकीर्ति भट्टारक स्वामी के मार्गदर्शन तथा कारकाला दानशाला मठ के ललितकीर्ति भट्टारक स्वामी के नेतृत्व में होगा। महोत्सव में प्रदेश के अनेक मुनिजन, भट्टारक, त्यागी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि महात्सव का आयोजन 9 से 18 फरवरी के बीच होगा और इसके पश्चात पंचकल्याण महोत्सव होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned