scriptMaking roads free from potholes is a priority | सड़कों को गड्ढों से मुक्त करना प्राथमिकता | Patrika News

सड़कों को गड्ढों से मुक्त करना प्राथमिकता

  • पालिका के नए मुख्य आयुक्त ने संभाला पदभार

बैंगलोर

Updated: May 12, 2022 09:54:51 am

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के नए मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने कहा किसी भी समस्या को हल करने के लिए समय दरकार है और सबसे पहले नागरिकों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने शुक्रवार को निवर्तमान मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता से पदभार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं को बताया कि पहली प्रमुखता उच्च न्यायालय की निर्देशित अवधि के भीतर सड़कों के गड्ढों को भरना है। इसके बाद बारिश से होने वाले नुकसान की रोकथाम और कोविड की चौथी लहर को नियंत्रण मेंं रखने और अन्य समस्याओं को हल करना है। बेंगलूरु में अधिक समय बिताने के कारण शहर की समस्याओं से वाकिफ होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि वे सभी अधिकारियों को विश्वास में लेकर काम करेंगे। नागरिकों को श्रेष्ठ सेवाएं देने का मंशा रखते हैं।

सड़कों को गड्ढों से मुक्त करना प्राथमिकता

विभिन्न विभागों में हो समन्वय
उन्होंने कहा कि सबसे पहले पालिका के विभिन्न विभागों के साथ समन्वय को बनाए रखना जरूरी है। ऐसा करने पर ही जनता को श्रेष्ठ प्रशासन दिया जा सकता है। सभी विभाग के अधिकारियों को सेवा भावना से काम करने की जरूरत है। पालिका के कन्ट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का शीघ्र समाधान तलाश किया जाएगा। पालिका की आय बढ़ाने, संपत्ति कर की वसूली और अन्य कर संग्रहित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

बीबीएमपी के 51 स्वास्थ्य केंद्र अब स्वास्थ्य विभाग में जिम्मे
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अंतर्गत संचालित 51 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (यूपीएचसी) एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) की जिम्मेदारी उठाई है। अब ये सभी स्वास्थ्य विभाग के अधीन होंगे।

राज्य सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार कुल 51 स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य विभाग के दायरे में आएंगे। इनमें 49 यूपीएचसी और दो सीएचसी शामिल हैं।

बीबीएमपी द्वारा भर्ती किए गए कर्मचारियों और बीबीएमपी द्वारा खरीदे गए उपकरणों को भी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में स्थानांतरित किया जाएगा। इस कदम का उद्देश्य राज्य भर में स्वास्थ्य सेवाओं को सुव्यवस्थित करना है।

डॉ. सुधाकर ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाएं सभी सुविधाओं के लिए समान होनी चाहिए। शहरी हो या ग्रामीण क्षेत्र, लोगों को राज्य भर में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी चाहिए। बीबीएमपी के तहत स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य विभाग के दायरे में वापस लाने के कदम से केंद्र और राज्य सरकार के स्वास्थ्य कार्यक्रमों को एकीकृत करने और प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। यह निर्णय पीएचसी के बेहतर प्रबंधन और प्रशासनिक मुद्दों को सुव्यवस्थित करने में भी सक्षम होगा, जिससे नागरिकों, विशेष रूप से शहरी गरीबों को बेहतर सेवा प्रदान की जा सकेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: राजस्थान ने गुजरात को जीत के लिए दिया 189 रनों का लक्ष्य'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.