मल्लिकार्जुन खरगे ने भरा कलबुर्गी से नामांकन

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में नामांकन पत्र भरने का काम गुरुवार को समाप्त हो गया। अंतिम दिन सभी पार्टियों के कई वरिष्ठ नेताओं ने नामांकन पर्चे दाखिल किए। तीसरे चरण में भी राज्य की १४ सीटों पर 23 अप्रेल को मतदान होगा।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 04 Apr 2019, 07:26 PM IST

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में नामांकन पत्र भरने का काम गुरुवार को समाप्त हो गया। अंतिम दिन सभी पार्टियों के कईवरिष्ठ नेताओं ंने नामांकन पर्चे दाखिल किए। तीसरे चरण में भी राज्य की १४ सीटों पर 23 अप्रेल को मतदान होगा।

आखिरी दिन नामांकन दाखिल करने वालों में सबसे प्रमुख नाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम.मल्लिकार्जुन खरगे का है। उन्होंने गुलबर्गा (कलबुर्गी) सीट से नामांकन पत्र भरा। 43 डिग्री सेल्सियस के भीषण तापमान के बीच खरगे अपने समर्थकों के जुलूस के साथ चुनाव अधिकारी के कार्यालय पहुंचे और नामांकन पत्र भरा। खरगे के चुनाव अधिकारी के कार्यालय में जाने के बाद उनके समर्थकों को असहनीय गर्मी के कारण इमारतों व पेड़ों की छांव में शरण लेनी पड़ी।
इसके अलावा मुंबई-कर्नाटक क्षेत्र में आने वाली हावेरी, बागलकोट तथा दावणगेरे लोकसभा सीटों पर भी दिग्गज उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। हावेरी से भाजपा के उम्मीदवार शिवकुमार उदासी ने नामांकन भरा। नामांकन के बाद उदासी ने रोड शो किया जिमसें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

वहीं, धारवाड़ में पूर्वमंत्री व कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुलकर्णी ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनका नाम आखिरी क्षणों में तय हुआ। पहले शाकिर सनदी का नाम आगे चल रहा था।

दावणगेरे लोकसभा क्षेत्र से भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने भी पर्चे भरे। भाजपा प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जीएम सिद्धेश्वर ने बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचकर पर्चा दाखिल किया। उनके प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार एचबी मंजप्पा ने भी नामांकन भरने के अंतिम दिन पर्चा दाखिल किया। बागलकोट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीसी गड्डीगौडर ने भी आखिरी दिन नामांकन दाखिल किया।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned