scriptकेवल विधेयक पारित करने को बुलाया सत्र | Mansoon session mere formality alleges leader of opposition | Patrika News

केवल विधेयक पारित करने को बुलाया सत्र

locationबैंगलोरPublished: Sep 21, 2020 10:37:59 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

सदन की अन्य कार्यवाही को छोड़ सबसे पहले इस गंभीर समस्या पर विचार विमर्श होना चाहिए।

केवल विधेयक पारित करने को बुलाया सत्र

केवल विधेयक पारित करने को बुलाया सत्र

बेंगलूरु. कोरोना महामारी के बहाने सरकार केवल विधेयक पारित करने के लिए मानसून सत्र की रस्म अदायगी कर रही है। लेकिन विपक्ष इस साजिश को विफल करेगा।विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष एसआर पाटिल ने यह बात की। सोमवार को प्रश्नकाल से पहले उन्होंने प्राकृतिक आपदाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सदन की अन्य कार्यवाही को छोड़ सबसे पहले इस गंभीर समस्या पर विचार विमर्श होना चाहिए।
जवाब में सदन के नेता कोटा श्रीनिवास पुजारी ने कहा कि राज्य सरकार हर मामलेपर सदन में बहस के लिए तैयार है। सदन की कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए कार्यवाही परामर्श समिति (बीएसी) का गठन किया गया है। समिति ने जैसी कार्यवाही तय की है वैसे ही चलेगी। पहले प्रश्नकाल होगा। फिर शून्यकाल के पश्चात विपक्ष ध्यानाकर्षण प्रस्ताव सदन में ला सकता है। विपक्ष को सदन में प्रश्नकाल की कार्यवाही में सहयोग देना चाहिए।इस बात को लेकर सत्तापक्ष तथा विपक्ष कांग्रेस तथा जनता दल एस के सदस्यों के बीच सदन में काफी देर तक नोक-झोंक चलती रही। सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी ने प्रश्नकाल की घोषणा कर इस विवाद का पटाक्षेप कर दिया।
विधान परिषद में दी श्रद्धांजलि

बेंगलूरु.सोमवार को सुबह 11.30 बजे विधान परिषद की कार्यवाही शुरु होते ही सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी ने 15 जनों के लिए श्रद्धांजलि का प्रस्ताव रखा।सदन में प्रणब मुखर्जी, सिरा क्षेत्र के विधायक बी सत्यनारायण, राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती, एमवी राजशेखर, पूर्व विधायक राजा मदनगोपाल, जी रामकृष्णा, राजारंगप्पानायक,पूर्व विधायक विनिफ्रेड फर्नांडिस, सी. गुरुस्वामी, एडनीरु शंकरा चार्य मठ के स्वामी केशवानंद भारती, साहित्यकार केएस निसार अहमद, गायिका श्यामला भावे, गलवान में चीन के साथ झड़प के दौरान शहीद हुए देश के सैनिक, कोरोना वारियर्स तथा महामारी से मृत लोगों को सदन में श्रद्धांजलि दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो