कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोडऩे को तैयार

  • पूर्व विधायक ने किया दावा
  • कांग्रेस में फिर से मतभेद उभरने का लगाया आरोप

By: Santosh kumar Pandey

Published: 16 May 2020, 02:19 PM IST

बेंगलूरु. पूर्व विधायक एच.सी.बालकृष्ण ने कहा कि डीके शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस की कमान नहीं संभाल सकते। कांग्रेस में मतभेद के कारण शीघ्र ही कई विधायक पार्टी छोडऩे वाले हैं।

उन्होंने मागड़ी में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शिवकुमार पर विश्वास कर कांग्रेस आलाकमान ने बहुत बड़ी गलती की है। शिवकुमार पर कई तरह के गंभीर आरोप हैं और उन्हें एक भी मामले में सजा हुई तो कांग्रेस की बची खुची छवि भी खत्म हो जाएगी।

मुझे चुनाव में हराने में शिवकुमार व उनके भाई का हाथ

बालकृष्ण ने कहा कि उन्होंने जनता दल-एस छोड़ा और कांग्रेस में शामिल होकर बहुत बड़ी गलती की। विधानसभा चुनाव में उन्हें हरवाने में शिवकुमार और उनके भाई डी.के सुरेश का बहुत बड़ा हाथ था।

बड़ा पद देने का आश्वासन

बालकृष्ण ने कहा कि उन्हें कांग्रेस में शामिल होने पर बड़ा पद देने का आश्वासन दिया गया था। अब तक उन्हें कोई पद नहीं दिया गया है। पार्टी के कार्यक्रमों और बैठकों में भाग लेने के लिए आज तक उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया। इस कारण वे कांग्रेस छोडऩे पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कुछ भी ठीक नहीं है। नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या और पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ.जी.परमेश्वर के बीच अनबन है। इस कारण परमेश्वर ने खुद को पार्टी गतिविधियों से दूर कर रखा है।

सिद्धरामय्या ने गिराई थी गठबंधन सरकार
उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन सरकार गिराने में सिद्धरामय्या की बहुत बड़ी भूमिका थी। पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी सरकार चलाने में विफल रहे थे। उन्होंने विधायकों को दरकिनार कर दिया था। इसी कारण कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोडक़र भाजपा मे शामिल हुए थे। अब भी कई विधायक पार्टी छोडऩे की फिराक में हैं।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned