scriptइम्युनिटी बढ़ाने के लिए चपाती सहित कई उत्पाद लांच | Many product launches including chapati to increase immunity | Patrika News

इम्युनिटी बढ़ाने के लिए चपाती सहित कई उत्पाद लांच

locationबैंगलोरPublished: Aug 06, 2020 07:06:09 pm

चाय व सैनेटाइजर भी शामिल

ashwathnarayan.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री अश्वथ नारायण ने गुरुवार को बेंगलूरु में आयोजित एक कार्यक्रम में कोविड-19 प्रसार को कम करने और इम्युनिटी बढ़ाने के उद्देश्य से आठ उत्पादों को लांच किया।

विभिन्न स्टार्टअप्स द्वारा विकसित इन उत्पादों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चपाती, चाय, सैनेटाइटर और एक एंटी-माइक्रोबियल एयर सैनिटाइजिंग सिस्टम व अन्य उत्पाद शामिल हैं।
बताया जाता है कि सारे उत्पाद विभिन्न स्टार्टअप्स द्वारा कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (kits) की एक पहल बेंगलोर बायोइनोवेशन सेंटर (bbc) में विकसित किए गए है।

इस मौके पर अश्वथ नारायण ने कहा कि इससे पता चलता है कि कर्नाटक कोविड-19 महामारी से लडऩे के लिए समाधान विकसित करने में एक अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है, जो कि यहां मौजूद मजबूत इनोवेशन इकोसिस्टम का परिणाम है।
मालूम हो कि कर्नाटक में बुधवार को कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या डेढ़ लाख के पार हो गई। राज्य में अभी तक 1, 51,449 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से 74, 679 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि 2804 मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना के 73,958 एक्टिव मामले हैं।
राज्य में बुधवार को जहां 5407 मरीजों ने कोरोना को मात दी वहीं 5619 नए मामले भी सामने आए। वहीं राजधानी बेंगलूरु में कोरोना के 1848 नए संक्रमित मिले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो