scriptVIDEO : भारी बारिश से कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे | Many villages surrounded by flood water due to heavy rains | Patrika News

VIDEO : भारी बारिश से कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे

locationबैंगलोरPublished: Oct 23, 2019 12:43:27 am

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

बाढ़ की स्थिति में कुछ जलाशयों के तटबंध टूट गए हैं, जिसकी वजह से कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे हैं।

VIDEO : भारी बारिश से कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे

विजयपुर जिले में देवरहिप्‍परगी और सतिहल के बीच एक पुल पर पानी से गुजरते लोग।

बेंगलूरु. पिछले सप्ताह से राज्य के अधिकतर इलाकों में हो रही निरंतर बारिश से उत्तर कर्नाटक की प्रमुख नदियां उफान पर हैं। बाढ़ की स्थिति में कुछ जलाशयों के तटबंध टूट गए हैं, जिसकी वजह से कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे हैं।
प्रशासन ने विस्थापित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर बाढ़ राहत केन्द्रों में शरण दी है। मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने सभी मंत्रियों को बुधवार से बाढ़ प्रभावित जिलों में जाकर राहत व बचाव कार्य की निगरानी के निर्देश दिए हैं।
उत्तर कर्नाटक में अगस्त माह से अब तक ये तीसरा मौका है, जब बाढ़ की स्थिति निर्मित हुई है। जन जीवन एक बार फिर अस्त-व्यस्त हो गया है। किसानों की पककर तैयारी खड़ी फसलें बाढ़ की भेंट चढ़ गई हैं।

बादामी में एक की मौत
बागलकोट जिले के बादामी तालुक में वर्षाजनित हादसे में एक किसान रामप्पा यलप्पा होण्णनवर की मौत हो गई। निरंतर हो रही बारिश से कई स्थानों पर सड़क मार्ग को नुकसान पहुंचा है। बादामी तालुक के मुन्नेरी ग्राम में 15 मकान बाढ़ के पानी में डूब गए हैं।
बेलगावी जिले के रामदुर्गा तालुक के हिरेहंपी होल्ली, चिक्कहंपी होल्ली, अवरादी जैसे गांव जलमग्न हैं। विस्थापितों को सुरेबान ग्राम के एपीएमसी यार्ड स्थित बाढ़ राहत केन्द्र में शरण दी गई है।

बेलगावी जिले में मलप्रभा नदी उफान पर बह रही है और इस नदी पर बने नविलुतीर्थ बांध से भारी मात्रा में पानी छोड़ जाने से किनारे बसे गांवों के हजारों लोग प्रभावित हुए हैं।

ऑरेंज अलर्ट जारी
राज्य के कई इलाकों में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना के चलते अधिकतर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। संबंधित जिलों के प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
तटीय जिले उडुपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ के अलावा उत्तर कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोट, धारवाड़, गदग, हावेरी, कोप्पल, मैसूरु चामराजनगर तथा चिकमगलूर, कोडग़ू व शिवमोग्गा जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

VIDEO : भारी बारिश से कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे
चिकमगलूर में काटिनगेरे पुल डूबा
बाढ़ व बारिश से अनेक स्थानों का सड़क संपर्क टूट गया है। पानी पुलों के ऊपर बह रहा है, इसलिए बस परिवहन बुरी तरह से प्रभावित है। लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उधरर, चिकमगलूर जिले के आजमपुर तालुक में काटिनगेरे पुल बाढ़ के पानी में डूब गया है, जिससे यातायात बाधित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो