scriptMarket buzzes on the occasion of Akshaya Tritiya | अक्षय तृतीया की आहट पर गुलजार हुआ बाजार | Patrika News

अक्षय तृतीया की आहट पर गुलजार हुआ बाजार

  • पर्व के लिए जोरदार खरीदारी

बैंगलोर

Published: May 01, 2022 05:34:41 pm

बेंगलूरु. एक अति महत्वपूर्ण तिथि और अबूझ मुहूर्त के रूप में लोकप्रिय अक्षय तृतीया की आहट से बाजार गुलजार हो गए हैं। हर वर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है। इस वर्ष यह पर्व तीन मई को मनाया जाएगा। अक्षय तृतीया पर कपड़ों और गहनों की खरीदारी की परम्परा इस वर्ष भी जारी है और गृहिणियां सजने के लिए रंग-बिरंगी साडिय़ां खरीद रही हैं।
sumer_singh.jpg
बढ़ गए ग्राहक
चिकपेट स्थित संगीता मार्केट में साडिय़ों के थोक व्यापारी भगवान सिंह भाटी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है। इस वर्ष जोरदार खरीदारी होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष महिलाएं बनारसी साड़ी ज्यादा पसंद कर रही हैं। सूरत से आनेवाली साडिय़ों में भी सिल्क पैटर्न ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
इस वर्ष बाजार बहुत अच्छा
वहीं यलहंका स्थित गजानंद टावर में साड़ी के व्यापारी सुमेर सिंह ने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष बाजार बहुत अच्छा है। अप्रेल से ही रौनक बढऩे लगी है। मई और भी अच्छा जाने की उम्मीद है। अक्षय तृतीया पर शादी-विवाह ज्यादा होने के कारण महिलाएं सिल्क साडिय़ां, फैन्सी वैरायटी की ज्यादा मांग कर रही हैं।
सिल्क साडिय़ों की मांग ज्यादा

चिकपेट में एमटी स्ट्रीट स्थित साड़ी की दुकान के मालिक मिहिर जैन ने बताया कि अक्षय तृतीया के मद्देनजर व्यापार में तेजी है। एक-दो दिन में और रौनक बढऩे की उम्मीद है। इस बार कॉटन, आर्ट सिल्क, सिल्क की साडिय़ां ज्यादा पसंद की जा रही है। मैसूरु, कोलार, मुलबागल, चिकमगलूर, चित्रदुर्गा आदि शहरों से लोग खरीदने के लिए आ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.