scriptMarkets will open on Saturday, Sunday also but there is one condition | कर्नाटक: शनिवार व रविवार को भी खुलेंगे बाजार लेकिन एक शर्त है | Patrika News

कर्नाटक: शनिवार व रविवार को भी खुलेंगे बाजार लेकिन एक शर्त है

  • जानिए क्या निर्णय हुआ

बैंगलोर

Published: January 21, 2022 06:13:22 pm

बेंगलूरु. नागरिकों और व्यवसायियों को राहत देते हुए कर्नाटक ने शुक्रवार को सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने का फैसला किया। हालांकि रोज रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक के रात के कर्फ्यू को बरकरार रखा गया है। रेस्टोरेंट भी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुले रहेंगे।
weekend_curfew_02.jpg
बेंगलूरु शहरी जिले में जहां बच्चों में सकारात्मकता दर अधिक है वहां पर स्कूल और कॉलेज कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों की व्यक्तिगत कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे।

सप्ताहांत कर्फ्यू को वापस लेने का निर्णय मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में दो घंटे की बैठक में लिया गया और इसमें वरिष्ठ मंत्रियों, अधिकारियों और तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने भाग लिया।
फिर से कर्फ्यू लगा देंगे

बाद में राजस्व मंत्री आर अशोक ने निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि हमने विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर सप्ताहांत के कर्फ्यू को रद्द करने का फैसला किया है। लेकिन यह सशर्त है। उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल में भर्ती होने की दर 5 प्रतिशत से अधिक हो जाती है, तो हम सप्ताहांत में फिर से कर्फ्यू लगा देंगे। इसलिए हम लोगों से सावधान रहने और दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध करते हैं।
अशोक ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने की दर वह पैमाना है जिसका सरकार पालन कर रही है। कुल 2.93 लाख सक्रिय मामले हैं। इनमें से 2.86 लाख घर पर आइसोलेट हैं। अस्पताल में 5,343 लोग हैं, जिनमें 340 आईसीयू में और 127 वेंटिलेटर पर हैं।
उन्होंने कहा कि बैठक में जो एक राय सामने आई वह यह थी कि राज्य को एक इकाई के रूप में माना जाना चाहिए। कुछ लोगों ने तर्क दिया कि बेंगलूरु को प्रतिबंधों की आवश्यकता है क्योंकि यहां अधिक मामले हैं। लेकिन, हमने अलग-अलग जगहों के लिए अलग-अलग नियम नहीं रखने का फैसला किया। उन्होंने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात के कर्फ्यू को जारी रखने को उचित ठहराया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीIND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामलाVIDEO: आग से एक साथ धधकी तीन गाडिय़ां, दहल गया मोहल्ला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.