scriptमरुधर केसरी भवन का होगा निर्माण | Marudhar Kesari Bhawan will be constructed | Patrika News

मरुधर केसरी भवन का होगा निर्माण

locationबैंगलोरPublished: Jun 27, 2022 07:52:40 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

बैठक का आयोजन

मरुधर केसरी भवन का होगा निर्माण

मरुधर केसरी भवन का होगा निर्माण

बेंगलूरु. मरुधर केसरी जैन गुरु सेवा समिति कर्नाटक की कार्यकारिणी बैठक में अनेक विषयों पर चर्चा हुई। अध्यक्ष तगतराज बाफना ने सभी का स्वागत किया। कार्याध्यक्ष जयचंद बाफणा ने समिति के कार्यक्रमों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत करते हुए प्रस्ताव रखे। बेंगलूरु के नजदीक में भूखंड लेकर मरुधर केसरी भवन बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। 108 ट्रस्टी मिलकर इस कार्य को संपन्न कराएंगे। 9 अगस्त को मरुधर केसरी जयंती पर हवाई दर्शनयात्रा संघ का आयोजन किया गया है जो सूरत में आचार्य शिव मुनि, जोधपुर में उपाध्याय प्रवीण ऋषि के प्रवचन एवं दर्शन का लाभ लेंगे। मुख्य समारोह खवासपुरा में प्रवर्तक सुकनमुनि के सान्निध्य में होगा। इसके अतिरिक्त जैतारण पावन धाम,ओंसिया आदि अनेक दर्शनीय स्थलों का कार्यक्रम भी रखा गया है। बेंगलूरु में 14 अगस्त को मरुधर केसरी जैन गुरु सेवा समिति एवं राजाजीनगर संघ के संयुक्त तत्वाधान में उपप्रवर्तक श्रुतमुनि आदि ठाणा के सान्निध्य में मरुधर केसरी की 132वीं जयंती मनाई जाएगी।
बैठक में उत्तमचंद बोहरा, दिनेश अखावत, गणपत रुणवाल, उत्तम बांठिया, डॉ. भीकमचंद सकलेचा, धर्मेन्द्र मरलेचा,राजेश बाफना, एल.सी.जैन, सतीश रुणवाल, ज्ञान लोढ़ा ने विचार रखे। इस अवसर पर रमेश सिसोदिया, शान्तिलाल समदडिय़ा, अनिल कोठारी, हेमन्त लूकंड़, किशोर रातडिय़ा, अशोक सांखला, अशोक पगारिया, किशोर झामड़, पदम रातडिय़ा, गोतम लूंकड, महावीर धारीवाल उपस्थित रहे। महामंत्री अशोक कुमार धोका ने आभार जताया।
घर-घर गुरुदेव इकतीसा का जाप
बेंगलूरु. जिनदत्तकुशल सूरी जैन सेवा एवं संगीत मंडल बसवनगुड़ी की ओर से दादा गुरुदेव का अत्यन्त चमत्कारी इकतीसे का पाठ आयोजित किया गया। मंडल मंत्री ललित डाकलिया ने बताया कि प्रत्येक माह के एक रविवार को एक सदस्य के निवास पर इकतीसा का पाठ आयोजन किया जाता है। इस रविवार को यह आयोजन जितेन्द्रकुमार नाहर के वर्षीतप आराधना के उपलक्ष्य में नेमीचन्द नरेश कुमार नाहर परिवार के यहां आयोजित किया गया। यतीन्द्र भडग़तिया ने अलग अलग धुनों में इकतीसा का पाठ के साथ भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो