हवाई अड्डे पर लगाई मास्क वेंडिंग मशीन

यात्रियों को निशुल्क मिलेंगे मास्क

By: Yogesh Sharma

Published: 13 Oct 2020, 04:28 PM IST

बेंगलूरु. आरके ट्रस्ट के प्रमुख कार्यक्रम "लेट्स मास्क इंडिया" के तहत केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बैगेज हिंडोला क्षेत्र में मुफ्त मास्क निकालने के लिए नो-कॉन्टेक्ट वेंडिंग मशीन लगाई है। यह संयुक्त पहल बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के "लेट्स मास्क अप इंडिया" अभियान का हिस्सा है। इस मशीन से केवल यात्री निशुल्क मास्क प्राप्त कर सकेंगे।
संपर्क रहित वेंडिंग मशीन एक अत्याधुनिक है, जो भारत में पूरी तरह से निर्मित अपनी तरह की पहली वेंडिंग मशीन है।
आरके ट्रस्ट के संस्थापक रमेश कुमार पी. शाह ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के समय में नागरिकों को इस तरह की सुविधा देने की आवश्यकता है। कपड़ा उद्यमी के रूप मे उन लोगों को उच्च-गुणवत्ता वाले मास्क का उत्पादन और दान करना शाह की मानवीयता को दर्शाता है।
मास्क इंडिया एक ऐसा मिशन है, जिसका उद्देश्य उच्च-गुणवत्ता वाले, भारत-निर्मित फेस मास्क जरूरतमंदों तक पहुंचाना है, जिससे उन परिधान श्रमिकों को आजीविका प्रदान की जा सके जो मास्क का निर्माण कर रहे हैं। इस मिशन का शुभारंभ मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने किया 17 जून को किया था। अब तक10 लाख से अधिक मास्क फ्रंटलाइन वर्कर्स, अंतरराज्यीय यात्रियों, अनाथालयों, कई गैर-सरकारी संगठनों को दान किए गए हैं। जून में एसएसएली की परीक्षा दिेने वाले विद्यार्थियों को 1 लाख मास्क दिए गए थे। 3 प्लाई के वॉशेबल मास्क बेंगलूरु के 8 कारखानों में बनाए जा रहे हैं।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned