scriptमहापौर व सांसद ने जाने बाजारों के हाल | Mayor and MP know the condition of the markets | Patrika News

महापौर व सांसद ने जाने बाजारों के हाल

locationबैंगलोरPublished: Feb 19, 2020 05:46:43 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

व्यापारियों ने बीबीएमपी अधिकारियों को सुनाई खरीखरीकरोड़ों का कर देने के बावजूद चिकपेट क्षेत्र के बाजारों की अनदेखीकॉटनपेट मुख्य मार्ग तीन माह में पूर्ण होगा

महापौर व सांसद ने जाने बाजारों के हाल

महापौर व सांसद ने जाने बाजारों के हाल

बेंगलूरु. बेंगलूरु के महापौर व बेंगलूरु सेन्ट्रल के सांसद ने बुधवार सुबह चिकपेट से जुड़े बाजारों का जायजा लिया। उनके साथ बीबीएमपी के आयुक्त सहित एक दर्जन से अधिक अधिकारी तथा क्षेत्रीय पार्षद भी उपस्थित थे। बीबीएमपी कर्मचारियों व क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा की जा रही अनदेखी के चलते व्यापारियों ने आयुक्त अनिल कुमार व महापौर को खरीखरी सुना दी। व्यापारियों ने कहा कि सरकार को करोड़ो का कर देने के बावजूद क्षेत्र के बाजारों की दुर्दशा हो रही है। उनके प्रतिष्ठानों तक ग्राहक आसानी से नहीं पहुंच सकता है। महापौर ने कॉटनपेट मेन रोड का कार्य अगले तीन माह में पूरा करने का आश्वासन दिया। वहीं उन्होंने अगले एक माह में मार्ग की एक लेन तैयार कर आवागमन के लिए खोल दी जाएगी।
महापौर गौतम कुमार मकाना सुबह आठ बजे अभिनय थियेटर के सामने पहुंचे। वहां पहले से मौजूद बीबीएमपी आयुक्त अनिल कुमार व जोन के अधिकारियों ने उन्हें पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी। इसी दौरान वहां उपस्थित व्यापारियों ने बीबीएमपी अधिकारियों और कर्मचारियों पर क्षेत्र अनदेखी का आरोप लगाते हुए आयुक्त व महापौर से सवाल जवाब शुरू कर दिए। इस दौरान एकबारगी तो माहौल कुछ गर्म जैसा हो गया। बाद में महापौर के समस्या समाधान का आश्वासन दिए जाने के बाद व्यापारी शांत हुए। इसी दौरान बेंगलूरु सेन्ट्रल के सांसद पीसी मोहन भी वहां पहुंच गए। इसके बाद महापौर गौतम कुमार मकाना, सांसद पी.सी.मोहन, बीबीएमपी आयुक्त अनिल कुमार, पार्षद लीला शिवकुमार, पूर्व पार्षद शिवकुमार लवाजमे के साथ बीवीके आयंगर रोड, किलारी रोड, हास्पीटल रोड, एवेन्यू रोड, मामलूपेट, तरगुपेट, ए.एस.४ रोड, सुल्तानपेट, अक्कीपेट व कॉटनपेट का जायजा लेने निकल पड़े। इस दौरान हर मोड़ पर सड़कें टूटी, स्ट्रीट लाइट के खंभों पर बिजली के तार झूलते मिलने और बाजारों में कचरा डिपो दिखने पर उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के आश्वासन दिया। इस दौरान महापौर व सांसद ने तत्लीनता से क्षेत्रीय व्यापारियों व आमजन की समस्याएं सुनी और समाधान का आश्वासन दिया।
क्षेत्र के व्यापारियों ने मल निकासी, कचरा संग्रहण, खस्ताहाल सड़क, फुटपाथ पर अतिक्रमण व स्ट्रीट लाइट की समस्या से अवगत कराया। कर्नाटक होजरी एवं गारमेंट एसोसिएशन(खागा) के अध्यक्ष डूंगरमल चौपड़ा, पूर्व अध्यक्ष गौतम चंद पोरवाल, सज्जनराज मेहता, दिलीप जैन, पहाड़सिंह राजपुरोहित, मंत्री प्रकाश भोजानी ने महापौर को मामलूपेट में सड़क, नाली, स्ट्रीट लाइट की समस्या से अवगत कराया। खागा के मंत्री प्रकाश भोजानी ने महापौर से मामूलपेट में पब्लिक स्कूल के पास स्थित कचरा टर्मिनल को यहां से तत्काल हटाने का आग्रह किया।

इस अवसर पर क्लॉथ मर्चेनट एसोसिएशन के ललित सिंघवी, पूर्वी प्लाजा के सुरेश जैन (बिट्टू), शैतानसिंह राजपुरोहित ने कॉटन पेट मेन रोड गत डेढ़ वर्ष से खुदा पड़ा होने की शिकायत की। सुरेश जैन ने बताया कि कॉटनपेट मेन रोड के निर्माण को करीब डेढ़ वर्ष हो गया है लेकिन काम पूरा नहीं हो रहा है। इसके चलते उनका व्यापार प्रभावित हो रहा है।
खागा के पूर्व अध्यक्ष सज्जनराज मेहता ने कहा कि चिकपेट क्षेत्र में करीब २५ हजार दुकानें हैं। यह क्षेत्र सरकार की दुधारू गाय है। इसके बावजूद सरकार और बीबीएमपी इस क्षेत्र के रखरखाव पर ध्यान नहीं दे रही है। इसके चलते व्यापारी अनेकों समस्याओं से जूझते हुए व्यापार करने को मजबूर हैं। जबकि सरकार को इस क्षेत्र पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।
मेहता ने ‘पत्रिकाÓ को बताया कि चिकपेट की समस्याओं को लेकर खागा का प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष डूंगरमल चौपड़ा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला था। मुख्यमंत्री से चिकपेट क्षेत्र के ढांचागत विकास के लिए ५०० करोड़ रुपए के अनुदान को जारी करने का आग्रह किया था। क्योंकि चिकपेट ही ऐसा क्षेत्र है जो समूचे कर्नाटक में सर्वाधिक राजस्व सरकार को उपलब्ध करा रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय से भी इस संबंध में बीबीएमपी को दिशा निर्देश दिए गए हैं।
महापौर व सांसद ने जाने बाजारों के हाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो