scriptआचार्य की निश्रा में हुआ दवा का लोकार्पण | Medicine was launched in the sleep of Acharya | Patrika News

आचार्य की निश्रा में हुआ दवा का लोकार्पण

locationबैंगलोरPublished: Jun 21, 2021 10:01:18 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

9 जुलाई को आचार्य राजस्थान में प्रवेश करेंगे18 जुलाई को भीलवाड़ा में होगा चातुर्मासिक प्रवेश

आचार्य की निश्रा में हुआ दवा का लोकार्पण

आचार्य की निश्रा में हुआ दवा का लोकार्पण

बेंगलूरु. जैन विश्व भारती, सेवाभावी संस्थान के निदेशक मूलचंद नाहर ने रविवार को सपरिवार मध्यप्रदेश की धरा पर तेरापंथ धर्मसंघ के 11 वें अधिशास्ता आचार्य महाश्रमण के दर्शन वंदन किए। नाहर ने इस अवसर पर आचार्य महाश्रमण की निश्रा में जैन विश्व भारती, सेवाभावी संस्थान में निर्मित बादाम पाक का लोकार्पण किया। यह संस्थान अनेक वर्षों से जनपयोगी आयुर्वेदिक दवाइयों का निर्माण करता आ रहा है। हजारों लोगों को यहां की दवाइयों से लाभ मिला है। यहां पर बनने वाली हर एक दवाई शुद्धता के लिए प्रख्यात है। यह संस्था बेंगलूरु निवासी मूलचंद नाहर की देखरेख में प्रगति के पथ पर अग्रसर है। आचार्य तुलसी के दूरगामी चिंतन से सेवाभावी संस्थान फला फूला है। मूलचंद की सोच और चिंतन तथा आचार्य के आशीर्वाद से वृहद रूप देने में गतिशील है। इस अवसर पर महासभा के सहमंत्री प्रकाश लोढ़ा, बेंगलूरु अणुव्रत समिति के अध्यक्ष शांतिलाल पोरवाल एवं रायसोनी परिवार के सदस्य उपस्थित थे।
गौरतलब है कि आचार्य महाश्रमण 9 जुलाई को राजस्थान के निम्बाहेड़ा के पास से राजस्थान सीमा में प्रवेश करेंगे और 18 जुलाई को भीलवाड़ा में चातुर्मासिक प्रवेश होगा।

साध्वी कनकप्रभा के किए दर्शन
बेंगलूरु. मध्यप्रदेश के नीमच में विराजित साध्वी प्रमुखा कनकप्रभा ने कहा कि अणुव्रत आंदोलन को आगे से आगे बढ़ाते रहो। इस अवसर पर तेरापंथी महासभा के सहमंत्री प्रकाशचंद लोढ़ा, संगठन मंत्री निर्मल कुमार पोकरणा, अणुव्रत समिति बेंगलूरु के अध्यक्ष शांतिलाल पोरवाल, अणुव्रत समिति के मंत्री माणकचन्द संचेती उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो