सीईटी परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक

सीईटी परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक

Shankar Sharma | Updated: 28 Apr 2019, 11:35:03 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

जिलाधिकारी डॉ. एच.आर. महादेव ने कहा कि कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण 2019-20 प्रोफेशनल कोर्स के प्रवेश के लिए होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) सभी कॉलेजों में होगी इसलिए सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को परीक्षा के लिए हर प्रकार की तैयारियां करनी होंगी।

बीदर. जिलाधिकारी डॉ. एच.आर. महादेव ने कहा कि कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण 2019-20 प्रोफेशनल कोर्स के प्रवेश के लिए होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) सभी कॉलेजों में होगी इसलिए सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को परीक्षा के लिए हर प्रकार की तैयारियां करनी होंगी। परीक्षा सम्पन्न करवाने के लिए सभी अधिकारी पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी के साथ कार्य करें।

जिलाधिकारी सी.ई.टी. परीक्षा की पूर्व तैयारी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रत्येक छात्र के जीवन में परीक्षा का बहुत महत्व होता है, इसलिए सभी परीक्षा केन्द्रों पर निर्धारित समय पर प्रश्नपत्र इत्यादि पहुंचाकर निश्चित समय पर ही परीक्षा शुरू की जाए। परीक्षा कक्ष में किसी भी प्रकार का केलकुलेटर, मोबाइल, लैपटॉप या आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना पूर्णतया वर्जित रहेगा।


शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ने बताया कि सीईटी परीक्षा 29 व 30 अप्रेल को आयोजित होगी। परीक्षा का समय १०:३० बजे से ११:५० तथा दोपहर २:३० बजे से ३:५० रहेगा। सभी परीक्षा केन्द्रों में दोनों दिन एक पर्यवेक्षक सहित एक परीक्षक, दो विशेष निगरानी दल के सदस्य मौजूद रहेंगे।

सभी कॉलेजों के प्राचार्य परीक्षा केंद्रों के उप मुख्य अधीक्षक होंगे। परीक्षा संचालन में प्राचार्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। परीक्षा के निष्पक्ष व सुगम संचालन के लिए केंद्र के उप मुख्य अधीक्षक की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है। बैठक में अपर जिलाधिकारी रुद्रेश गाळी, बीदर, बस्वकल्याण सहायक आयुक्त शंकर वणक्याल, योगेंद्र कुमार गंगवार, ट्रेजरी विभाग के उप निदेशक अशोक वडगावें, तहसीलदार तथा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned