scriptएक जनवरी से मेट्रो ट्रेन का परिचालन समय बढ़ाया | Metro train operating time extended from January 1 | Patrika News

एक जनवरी से मेट्रो ट्रेन का परिचालन समय बढ़ाया

locationबैंगलोरPublished: Dec 10, 2019 05:17:16 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

मेट्रो ट्रेन में महिला सुरक्षाकर्मी लगाईं

एक जनवरी से मेट्रो ट्रेन का परिचालन समय बढ़ाया

एक जनवरी से मेट्रो ट्रेन का परिचालन समय बढ़ाया

बेंगलूरु. हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार व हत्या की वारदात के बाद जहां बीएमटीसी ने पहल की वहीं अब बेंगलूरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने पूरी तरह ऐहतियात बरतते हुए सोमवार से सभी मेट्रो ट्रेन में महिला सुरक्षा कर्मी तैनात की हैं। वहीं बीएमआरसीएल ने नए वर्ष में बेंगलोरियन्स को देर रात तक मेट्रो ट्रेन का तोहफा दिया है। एक जनवरी से चारों दिशाओं में मेट्रो रेल के परिचालन समय में भी 35 मिनट की वृद्धि की है।
बीएमआरसीएल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी बी.एल.यशवंत चव्हाण ने बताया कि रात के समय महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए 22 महिला सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। ये महिला सुरक्षाकर्मी ट्रेनों में जांच करेंगी और महिला यात्री के साथ दुव्र्यवहार की शिकायत मिलने पर कार्रवाई को अंजाम भी देंगी। ड्यूटी पूरी होने के बाद इनका उपयोग मेट्रो स्टेशन पर किया जा सकेगा।
उन्होंंने बताया कि नए वर्ष में 1 जनवरी 2020 से चारों मार्गों पर मेट्रो रेल के परिचालन समय में 35 मिनट की वृद्धि की है। अब देर रात 12 बजे तक मेट्रो रेल की सेवाएं जारी रहेंगी। मैसूरु रोड स्टेशन से रात 11.05 के बजाय रात 11.40 बजे तक, बैयप्पनहल्ली से रात 11 बजे के बजाय 11.35 तक, नागसंद्रा से रात 10.40 के बजाय 11.25 बजे तथा यलचनहल्ली से रात 11 बजे के बजाय रात 11.35 बजे अंतिम मेट्रो ट्रेन रवाना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो