शहीद सैनिक का पूरे सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

शहीद सैनिक का पूरे सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Nov, 30 2018 08:38:15 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

ग्रामीणों ने नम आंखों से अपने जाबांज सिपाही को दी अंतिम विदाई

बड़ी संख्या में जुटे लोग अंतिम विदाई देने

बेंगलूरु. आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान जम्मू एवं कश्मीर में शहीद हुए सेना के जवान प्रकाश जाधव का गुरुवार को उनके बेलगावी जिला स्थित पैतृक गांव बुधिहाल में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
29 वर्षीय जाधव मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस दौरान कुछ आंतकी भी मारे गए। गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव लाया गया, जहां सैंकड़ों की तादाद में मौजूद ग्रामीणों ने नम आंखों से अपने जाबांज सिपाही को अंतिम विदाई दी।
जिला प्रशासन और नेताओं के अतिरिक्त बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने श्रद्धांजलि दी। अंतिम संस्कार के पूर्व रैली निकाली गई जिसमें लोगों ने जाधव की वीरता को सलाम किया और राष्ट्रभक्ति के नारे लगाए। शहीद के सम्मान में गांव के सभी बाजार और दुकानें पूरी तरह बंद रहे और अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग जुटे। सेना और सिविल डिफेंस के अधिकारी भी मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned