मंत्री कल्ला ने की प्रवासियों से राजस्थान में निवेश पर चर्चा

प्रवासी राजस्थानी व्यापारियों की ओर से गुरुवार को राजस्थान के ऊर्जा एवं सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री बी.डी. कल्ला के बेंगलूरु आगमन पर सम्मान किया गया।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 19 Mar 2020, 08:43 PM IST

बेंगलूरु. प्रवासी राजस्थानी व्यापारियों की ओर से गुरुवार को राजस्थान के ऊर्जा एवं सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री बी.डी. कल्ला के बेंगलूरु आगमन पर सम्मान किया गया। उद्योगपति योगेश सोफाडिय़ा के नेतृत्व में कुमार कृपा रोड़ स्थित परिसर में प्रवासी राजस्थानियों के साथ चर्चा की। इस दौरान कल्ला ने राजस्थान सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं के तहत राजस्थान में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे कार्यो का ब्यौरा दिया।

कल्ला ने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से एमएसएमई योजना के तहत राजस्थान में निवेश पर तीन वर्ष तक पंजीयन की छूट प्रदान की जा रही है। इसके अलावा विन्ड एनर्जी, हाईब्रीड के तहत सोलर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश पर भी विशेष रियायतें दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। आने वाले समय में वहां निवेश के कई अवसर देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जल संग्रहण के क्षेत्र में सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी उन्होनें प्रकाश डाला। इससे पूर्व योगेश सोफाडिय़ा ने कल्ला का सम्मान किया।

इस अवसर पर कैलाश बालर, हीराचंद जैन, महेश पोरवाल, भरतकुमार, संजय, मुकेश, रामसिंह राजपुरोहित, गोविन्दसिंह सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे। सोफाडिय़ा ने आभार व्यक्त किया। कल्ला यहां तुमकुर के निकट पावागडा सोलर पार्क शक्ति स्थल में सोलर एनर्जी के स्टोरेज की क्षमता के बारे में विस्तृत जानकारी लेने के लिए आए थे।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned