scriptफीस नहीं बढ़ा सकेंगे निजी स्कूल : शिक्षा मंत्री | Minister says schools will not be able to increase fees | Patrika News

फीस नहीं बढ़ा सकेंगे निजी स्कूल : शिक्षा मंत्री

locationबैंगलोरPublished: Jul 02, 2020 05:54:04 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

शिक्षा मंत्री ने किसी भी कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकालने की हिदायद भी दी।

फीस नहीं बढ़ा सकेंगे निजी स्कूल : शिक्षा मंत्री

फीस नहीं बढ़ा सकेंगे निजी स्कूल : शिक्षा मंत्री

रामनगर. प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने बुधवार को 10वीं यानी एसएसएसली परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों के कई सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान उन्होंने

एक बार फिर से स्पष्ट किया कि इस शैक्षणिक सत्र के लिए निजी स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण लोग बुड़ी तरह से प्रभावित हुए हैं। ऐसे में स्कूल फीस में बढ़ोतरी का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने निजी स्कूल प्रबंधनों को किसी भी कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकालने की हिदायद भी दी।

ऑनलाइन शिक्षा के संबंध में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर चुकी है और प्रदेश सरकार ने भी यही किया है। इस संबंध में एक विशेष समिति बनाई गई है और सरकार बहुत जल्द अंतिम निर्णय लेगी।

एसएसएलसी और पीयूसी परीक्षा पत्रों के मूल्यांकन संबंधित अफवाहों का खंडन करते हुए सुरेश कुमार ने कहा कि भ्रम पैदा करना लोगों की आदत हो गई है। परीक्षा के पहले भ्रम, परीक्षा के दौरान भ्रम और अब उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर भ्रम ठीक नहीं है। परीक्षा के लिए बच्चों ने मेहनत की है और काबिलियत के अनुसार अंक मिलेंगे। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि बच्चों के क्षमता की अवमानना नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि परीक्षा आयोजित करने के सिलसिले में वे पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या और एच. डी. कुमारस्वामी सहित कई नेताओं से मिले थे। कुमारस्वामी परीक्षा स्थगित करने के पक्ष में थे लेकिन समझाने पर मान गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो