scriptअविश्वास प्रस्ताव से डरी सरकार नहीं चलने दे रही संसद : राहुल | Modi govt afraid of facing no-confidence motion: Rahul Gandhi | Patrika News

अविश्वास प्रस्ताव से डरी सरकार नहीं चलने दे रही संसद : राहुल

locationबैंगलोरPublished: Mar 26, 2018 01:09:12 am

कूटनीतिक मोर्चे पर मोदी सरकार को विफल

rahul gandhi
मैसूरु. विपक्ष के हंगामे के कारण दो सप्ताह से संसद के बजट का दूसरे चरण में कामकाज नहीं हो पाने के बीच रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव से डरी भाजपा नीत राजग सरकार संसद को नहीं चलने दे रही है।
जन आशीर्वाद यात्रा के चौथे चरण के समापन से पहले महाराजा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामने करने से डर रही है और इस कारण संसद को नहीं चलने दे रही है। संसद नहीं चलने के कारण दस दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस, एआईएडीएमके, तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस के विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण बजट सत्र के दूसरे चरण में पहले ही दिन से कामकाज नहीं हो पा रहा है। आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा नहीं मिलने से नाराज तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस के बाद कांग्रेस ने भी अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। लोकसभा में पिछले दो सप्ताह के दौरान हंगामे और स्थगन के कारण तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं हो पाया। इसके बाद कांग्रेस ने भी अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। हालांकि, सरकार कह चुकी है वह प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तैयार है।

rahul gandhi mysuru
दो दिवसीय यात्रा के दौरान पुराने मैसूरु क्षेत्र के मण्ड्या, चामराजनगर और मैसूरु जिले का दौरा कर चुके राहुल ने जनसभा में मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार, काला धन, बेरोजगारी, सीमा सुरक्षा, बैंक घोटाला और किसानों की समस्याओं को लेकर हमला बोला।
कूटनीतिक मोर्चे पर मोदी सरकार को विफल करार देते हुए राहुल ने कहा कि जब भी आप देश के चारो देखें तो हर तरफ सिर्फ चीन को पाएंगे। चीन को आप नेपाल, म्यांमार, श्रीलंका, बांग्लादेश, मालदीव में देखें। कभी ये देश भारत के मित्र थे लेकिन आज ये चीन के दोस्त हैं। मोदी पर तंज करते हुए राहुल ने कहा कि चीन ने भूटान में सड़क और हेलीपैड बना लिया और हम पर वहां से निगरानी रखता है लेकिन ५६ इंच का छाती वाले व्यक्ति मौन हैं। मोदी जब चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे तब चीनी फौजी डोकलाम में घुसे हुए थे।
जम्मू-कश्मीर का उल्लेख करते हुए राहुल ने कहा कि जब यूपीए की सरकार सत्ता में आईथी तब वहां हालात अच्छे नहीं थे लेकिन सरकार ने आतंकवादियों की रीढ़ तोड़ दी थी। ना तो कोई नागरिक मारा जाता था और ना ही फौजी शहीद होते थे लेकिन सत्ता पाने के लिए मोदी और भाजपा ने वहां पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से हाथ मिला लिया और एक बार फिर से वहां की स्थिति बिगड़ गई। आज वहां हिंसा की स्थिति बनी हुई है लेकिन मोदी कुछ नहीं बोल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो