दलितों उत्‍पीड़न के मामलों में असंवेदनशील हैं मोदी : मीरा कुमार

दलितों उत्‍पीड़न के मामलों में असंवेदनशील हैं मोदी : मीरा कुमार

Sanjay Kumar Kareer | Publish: May, 07 2018 01:39:27 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

देश में महिलाओं और दलितों पर हमले की बढती घटनाओं की निंदा करने की संवेदनशीलता भी मोदी में नहीं

बेंगलूरु. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अलोचना करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार ने रविवार को कहा कि देश में महिलाओं और दलितों पर हमले की बढती घटनाओं की निंदा करने की संवेदनशीलता भी मोदी में नहीं है और कठुआ तथा उन्नाव की घटनाओं से यह साबित हो जाता है।

मीरा कुमार ने कहा कि कर्नाटक का चुनाव सिर्फ राज्य का विधानसभा चुनाव नहीं है या सिफ २२४ सीटों पर चुनाव मात्र नहीं है बल्कि कर्नाटक की जनता जो निर्णय देगी उसका सीधा असर पूरे देश पर पड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को धर्म, जाति और लैंगिक आधार पर विभाजित कर रही है। जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने एससी-एसटी (अत्याचार से रोकथाम) अधिनियम को क्रियान्वित किया लेकिन मोदी शासन में पिछले चार वर्ष के दौरान जिस प्रकार का दलित विरोधी अभियान देश ने देखा है ऐसा आजादी के बाद कभी नहीं दिखा था जो इस अधिनियम को कमजोर करने के लिए प्रेरित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महिला विरोधी है। यहां तक कि लोकसभा में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद भी आज तक मोदी सरकार ने महिला आरक्षण विधेयक पारित नहीं किया है। सिद्धरामय्या सरकार पर बेंगलूरु को गार्बेज सिटी बनाने का आरोप लगाने के मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देेते हुए उन्होंने कहा कि मैं बिहार की हूं और मुझे बेंगलूरु पर गर्व होता है क्योंकि इसे सिलिकॉन वैली कहा जाता है, मोदी की टिप्पणी बेबुनियाद है।

दो चैकपोस्ट पर 54 लाख रुपए जब्त

कोलार. चुनाव आयोग की ओर से चुनाव आचार संहिता की निगरानी के लिए स्थापित कोलार तथा बल्लारी जिले के अस्थायी चैकपोस्ट में 54 लाख 50 हजार रुपए की नकदी जब्त की गई है। बल्लारी शहर के कोटे थानांतर्गत स्थापित चैकपोस्ट में जांच के दौरान एक वैन में बगैर किसी दस्तावेज ले जा रही 53 लाख की नकदी बरामद की गई। इस वैन में सवार लोगों ने यह राशि विभिन्न बैंकों के टीएम में भरने के लिए ले जाने का दावा किया लेकिन इसकी पुष्टि का कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण रकम जब्त कर ली गई। रकम होसपेटे उपविभाग के कोषागार में जमा कर दी गई है। कोलार की मुलबागल तहसील के तिम्मराउतनहल्ली चैकपोस्ट पर 1 लाख 50 हजार की नकदी के साथ निजी बस में यात्रा कर रहे तमिलनाडु के एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned