‘मनी कमांडो’ दल तैनात,नकदी के प्रवाह पर रखेंगे नजर

‘मनी कमांडो’ दल तैनात,नकदी के प्रवाह पर रखेंगे नजर

Santosh Kumar Pandey | Publish: Mar, 17 2019 07:15:58 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

लोकसभा चुनाव के अवसर पर बेनामी रकम के इस्तेमाल पर कड़ी नजर रखने के लिए आयकर विभाग ने मनी कमांडो दल प्रदेश में तैनात किया है।

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव के अवसर पर बेनामी रकम के इस्तेमाल पर कड़ी नजर रखने के लिए आयकर विभाग ने मनी कमांडो दल प्रदेश में तैनात किया है।

आयकर विभाग ने शुक्रवार को एक होटल के कमरे से दो करोड़ रुपए की नकदी जब्त की थी। प्रदेश भर में २५० अधिकारियों को लेकर मनी कमांडो दल बनाया गया है। इन कमांडो ने निरागनी शुरू कर दी है। राज्य के निर्वाचन अधिकारियों ने इसके लिए अनुरोध किया था। आयकर विभाग के २५० अधिकारी मनी कमांडो के रूप में २२४ विधानसभा क्षेत्रों में व्यापारियों, ठेकेदारों, रियल एस्टेट का धंधा करने वाले लोगों के अलावा प्रमुख सरकारी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे।

मंड्या, हासन, कलबुर्गी, बेंगलूरु उत्तर, शिवमोग्गा, बल्लारी, बेंगलूरु ग्रामीण समेत प्रमुख क्षेेत्रों में अधिक कमांडो की तैनाती की गई है। मन्डया के लिए १६ और बेंगलूरु के तीन लोकसभा क्षेेत्रों के लिए ३५ कमांडो तैनात किए गए हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned