script‘मनी कमांडो’ दल तैनात,नकदी के प्रवाह पर रखेंगे नजर | 'Money commandos' team will keep eyes on the flow of cash | Patrika News

‘मनी कमांडो’ दल तैनात,नकदी के प्रवाह पर रखेंगे नजर

locationबैंगलोरPublished: Mar 17, 2019 07:15:58 pm

लोकसभा चुनाव के अवसर पर बेनामी रकम के इस्तेमाल पर कड़ी नजर रखने के लिए आयकर विभाग ने मनी कमांडो दल प्रदेश में तैनात किया है।

bangalore news

‘मनी कमांडो’ दल तैनात,नकदी के प्रवाह पर रखेंगे नजर

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव के अवसर पर बेनामी रकम के इस्तेमाल पर कड़ी नजर रखने के लिए आयकर विभाग ने मनी कमांडो दल प्रदेश में तैनात किया है।

आयकर विभाग ने शुक्रवार को एक होटल के कमरे से दो करोड़ रुपए की नकदी जब्त की थी। प्रदेश भर में २५० अधिकारियों को लेकर मनी कमांडो दल बनाया गया है। इन कमांडो ने निरागनी शुरू कर दी है। राज्य के निर्वाचन अधिकारियों ने इसके लिए अनुरोध किया था। आयकर विभाग के २५० अधिकारी मनी कमांडो के रूप में २२४ विधानसभा क्षेत्रों में व्यापारियों, ठेकेदारों, रियल एस्टेट का धंधा करने वाले लोगों के अलावा प्रमुख सरकारी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे।
मंड्या, हासन, कलबुर्गी, बेंगलूरु उत्तर, शिवमोग्गा, बल्लारी, बेंगलूरु ग्रामीण समेत प्रमुख क्षेेत्रों में अधिक कमांडो की तैनाती की गई है। मन्डया के लिए १६ और बेंगलूरु के तीन लोकसभा क्षेेत्रों के लिए ३५ कमांडो तैनात किए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो