scriptशहर में कल दस्तक दे सकता है मानसून | Monsoon can knock the city tomorrow | Patrika News

शहर में कल दस्तक दे सकता है मानसून

locationबैंगलोरPublished: Jun 03, 2018 05:10:18 am

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के बेंगलूरु पहुंचने में अभी करीब 48 घंटे लगेंगे।

शहर में कल दस्तक दे सकता है मानसून

शहर में कल दस्तक दे सकता है मानसून

बेंगलूरु. बारिश भले ही हर दिन बेंगलूरु को भिगो रही है, लेकिन अभी यह मानसूनी बारिश नहीं है और मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के बेंगलूरु पहुंचने में अभी करीब 48 घंटे लगेंगे। मौसम पूर्वानुमानों के अनुसार मानसून के सोमवार को बेंगलूरु पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि राज्य के तटीय भागों में मानसून का आगमन हो गया है।


वहीं मानसून पूर्व की जोरदार बारिश का सिलसिला शनिवार को भी बरकरार रहा है और बेंगलूरु सहित राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई। विशेषकर बेंगलूरु में दोपहर बाद शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण शहर में ट्रैफिक जाम और जलजमाव से कई सडक़ों का हाल बेहाल रहा। दोपहर दो बजे के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में शुरू हुई बारिश का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा।

इस दौरान कई अंडरपास में जलजमाव होने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। सप्ताहांत होने के कारण कई लोग जो छुट्टियां मनाने शहर के बाहर जाने वाले थे उनकी यात्रा भी प्रभावित हुई और घंटों जाम से जूझते रहे। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केन्द्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार रविवार को भी बारिश का सिलसिला बरकरार रहेगा।

इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में आकाशीय बिजली से एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। बारिश को देखते हुए बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका (बीबीएमपी) ने भी अपनी तैयारी कर रखी है और बारिश से निपटने के लिए विशेष नियंत्रण कक्ष तथा राहत एवं बचाव दलों की टीमों को २४ घंटे सतर्क रखा गया है।

मूसलाधार बारिश से महलों का शहर तरबतर
मैसूरु. मानसनू प्रवेश के पूर्व शनिवार को मैसूरु में हुई मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में जलजमाव से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। शहर के उमा टॉकीज मार्ग पर घुटनों तक पानी भर जाने से कई दुकानों में पानी घुस गया। वहीं दर्जनों दोपहिया वाहन पानी में जलमग्न दिखे।

मैसूरु के अन्य भागों में भी इसी प्रकार की स्थिति रही कई सडक़ों पर घुटनों भर पानी जमा रहा। इसके अतिरिक्त शहर के निचले इलाकों में कई मकानों में बारिश का पानी घुस जाने से बड़ी संख्या में लोग घंटों परेशान हुए। हाल के दिनों में यह पहला मौका रहा जो मैसूरु की कई सडक़ें जलमग्न हो गईं। जल जमाव से आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी और कई मार्गों पर वाहनों का लम्बा जाम लग गया। सप्ताहांत पर मैसूरु घूमने आए पर्यटकों को भी इससे परेशानी हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो