scriptहजार खंभों वाली बस्ती थी मूडबिदरे | Moodwave was a thousand slopes | Patrika News

हजार खंभों वाली बस्ती थी मूडबिदरे

locationबैंगलोरPublished: Jan 21, 2019 12:03:38 am

प्रथम अतिरिक्त जिला तथा सत्र न्यायालय के न्यायाधीश शांतवीर शिवप्पा ने कहा कि पहले मूडबिदरे हजार खंभों वाली एक ही बस्ती थी।

हजार खंभों वाली बस्ती थी मूडबिदरे

हजार खंभों वाली बस्ती थी मूडबिदरे

सिरसी-कारवार. प्रथम अतिरिक्त जिला तथा सत्र न्यायालय के न्यायाधीश शांतवीर शिवप्पा ने कहा कि पहले मूडबिदरे हजार खंभों वाली एक ही बस्ती थी। वहीं आज मूडबिदरे शिक्षा संस्थान तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है। वे गुरुवार शाम सिरसी के विकास आश्रम मैदान में आयोजित आल्वास सांस्कृतिक उत्सव के उद्घाटन के दौरान बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि मानसिक दबाव कम करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम अनुपूरक हैं। कार्यक्रम जिलाप्रशासन उत्तर कन्नड़, पर्यटन विभाग आल्वास शिक्षा प्रतिष्ठान मूडबिदरे, आल्वास नुडिसिरी इकाई की ओर से आयोजित किया गया था। सिरसी उपविभागीय अधिकारी के.राजु मोगवीर ने कहा कि प्रत्येक कला जीवन के अतीत के बारे में बताता है।

उन्होंने कहा कि आचार-विचारों को समझना कला से ही संभव है। यल्लापुर संकल्प संस्थान के प्रमोद हेगड़े ने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर डॉ.शिवराम केवी, दीपक हेगड़े दोड्डूर, रविंद्र हेगड़े, तालुक पंचायत की अध्यक्ष श्रीलता कालेरमने सहित कई उपस्थित थे।

उत्तर पूर्व परिवहन संस्थान के श्रमिकों ने दिया धरना
बल्लारी. उत्तर पूर्व परिवहन संस्थान के विभागीय नियंत्रक के खिलाफ श्रमिकों ने संस्थान के विभागीय कार्यालय के सामने शनिवार को धरना दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नियंत्रक चंद्रशेखर श्रमिकों की समस्याएं सुनने के बजाय पीडि़त कर रहे हैं। केएसआरटीसी स्टाफ तथा श्रमिक फेडरेशन के अध्यक्ष एचवी अनंत सुब्बराव ने कहा कि सदैव श्रमिकों को पीडि़त करना उचित नहीं है।

नियंत्रक चंद्रशेखर ना तो वरिष्ठ अधिकारियों को सहयोग दे रहे हैं और ना ही श्रमिक संगठन के नेताओं के साथ परामर्श ही कर रहे हैं जो अनुचित है। सुब्बाराव ने कहा कि डिपो में ना ही पेयजल की व्यवस्था है और ना ही शौचालय की सुविधा ही है। बेवजह नौकरी से हटाए गए श्रमिकों को पुन: नौकरी पर रखने की मांग रखी। प्रदर्शन में के. नागभूषण राव, आदिमूर्ति, टी. चेन्नप्पा, जी. शिवकुमार सहित कई उपस्थित थे।

छुट्टी पर आए सैनिक की दुर्घटना में मौत
बेलगावी. नागरमुनोली गांव के पास निप्पनी-मुधोल स्टेट हाइवे पर एक ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 28 वर्षीय योद्धा सिकंदर मुल्तानी की मौके पर ही मौत हो गई थी। मुल्तानी ने मद्रास इंजीनियरिंग में पंजाब में पिछले 9 वर्षों तक सेवा की थी। चालीस दिन की छुट्टी पर अपने गांव बेलगावी जिले की चिक्कोडी तहसील के नागरमनवली गांव आया था। चिक्कोडी पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की। इसके बाद मामला दर्ज कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो