scriptबाढग़्रस्त जिलों को मिलेगी और धनराशि | more funds would be released to the flood-hit districts | Patrika News

बाढग़्रस्त जिलों को मिलेगी और धनराशि

locationबैंगलोरPublished: Oct 21, 2020 01:29:12 pm

हवाई सर्वे (aerial survey) के बाद मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

cm

,

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा (Chief Minister B S Yediyurappa ) ने बुधवार को राज्य के बाढग़्रस्त जिलों में (flood-hit districts ) बाढ़ से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण किया। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ चर्चा के बाद बाढग़्रस्त जिलों में और धनराशि जारी की जाएगी
उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों में राहत व बचाव के लिए पहले से ही अधिकारियों को धनराशि दी गई है। जिलाधिकारियों के साथ बैठक के बाद और धनराशि जारी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कलबुर्गी और विजयपुर जिले (Kalaburagi and Vijayapura districts) में बाढ़ के हालात का जायजा लिया।
बता दें कि भीमा नदी में बाढ़ के कारण विजयपुर, कलबुर्गी, यादगीर, रायचूर जिलों में भारी नुकसान हुआ है।

cm1.jpg
केन्द्रीय टीम करेगी निरीक्षण

येडियूरप्पा ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण कलबुर्गी और विजयपुर जिले में लोगों को भारी परेशानी हो रही है। फसलों और घरों को नुकसान पहुंचा है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद केंद्रीय टीम निरीक्षण करेगी (Central team would conductan inspection ) जिसमें कम से कम चार से पांच दिन लग सकते हैं।
प्रधानमंत्री को हालात की जानकारी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बाढ़ से उत्पन्न मौजूदा समस्या की जानकारी है। उन्होंने सहायता का आश्वासन दिया है
हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री बसवराज बोम्मई, पशुपालन मंत्री प्रभु चौहान और कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त मनोज राजन भी मौजूद रहे।
बता दें कि यह अगस्त माह के बाद तीसरी बार है जब भीषण बरसात क कारण उत्तरी कर्नाटक के जिलों को बाढ़ की विभीषिका झेलनी पड़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो