scriptपटरी से उतरी ऑटो तथा कैब चालकों के लिए सहायता योजना | More than 1 lakh 70 thousand auto drivers seek compensation | Patrika News

पटरी से उतरी ऑटो तथा कैब चालकों के लिए सहायता योजना

locationबैंगलोरPublished: Jun 02, 2020 09:53:04 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

एक अनार सौ बीमार जैसे हालात, आवंटन 40 करोड़ , दावेदार 1 लाख 77 हजार

पटरी से उतरी ऑटो तथा कैब चालकों के लिए सहायता योजना

पटरी से उतरी ऑटो तथा कैब चालकों के लिए सहायता योजना

बेंगलूरु. राज्य सरकार ने हाल में ऑटो तथा कैब चालकों के लिए 5-5 हजार रुपए सहायता देने की योजना शुरू की है। इसके लिए परिवहन विभाग ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। परिवहन विभाग को अब तक विभिन्न जिलों से करीब 1 लाख 77 हजार आवेदन प्राप्त होने के कारण हालात बेहद उलझ गए हैं।
परिवहन विभाग के आयुक्त शिवकुमार के अनुसार राज्य सरकार ने इस योजना के लिए केवल 20 करोड़ रुपए जारी किए हैं। इससे केवल 40 हजार ऑटो तथा कैब चालकों को 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि दी जा सकती है। इस कारण अब परिवहन विभाग को यह चिंता सता रही है कि एक लाख 37 हजार आवेदनों का कैसे निपटारा किया जाए? इस योजना के लिए अभी हजारों आवेदन और प्राप्त होने की संभावना है।
परिवहन विभाग के अनुसार मौजूदा सभी आवेदकों को 5-5 हजार रुपए की सहायता देने के लिए 88 करोड़ रुपए की जरूरत है। जब राज्य सरकार अतिरिक्त फंड जारी नहीं करेगी, तब तक शेष आवेदकों को इंतजार करना होगा।कर्नाटक राज्य ओला कैब चालक संघ के अध्यक्ष चंद्रशेखर के अनुसार राज्य में ऑटो तथा कैब चालकों की ही संख्या 7 लाख 50 हजार से अधिक है। लॉकडाउन के दौरान यह सब लोग बेरोजगार थे।
इतनी संख्या में ऑटो तथा कैब चालक आवेदन करेंगे, तो 5-5 हजार की सहायता के लिए 387 करोड़ रुपए की आवश्यकता है। परिवहन विभाग के पास सही आंकड़े उपलब्ध हंै। अगर राज्य सरकार वास्तव में सहायता करना चाहती है, तो इस योजना के लिए महज 20 करोड़ रुपए जारी करने का कोई औचित्य नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो