scriptशिक्षण संस्थानों में कोरोना क्लस्टर ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, बेंगलूरु और कोलार के दो संस्थानों में 130 से ज्यादा संक्रमित | More than 130 covid infected in two institutions of bengaluru and Kola | Patrika News

शिक्षण संस्थानों में कोरोना क्लस्टर ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, बेंगलूरु और कोलार के दो संस्थानों में 130 से ज्यादा संक्रमित

locationबैंगलोरPublished: Sep 30, 2021 06:27:14 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

कोरोना क्लस्टर ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग का चिंता भी बढ़ा दी है। अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर असमंजस में हैं।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल का दौरा कर अभिभावकों व कर्मचारियों के साथ बैठक की है। सभी को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

शिक्षण संस्थानों में कोरोना क्लस्टर ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, बेंगलूरु और कोलार के दो संस्थानों में 130 से ज्यादा संक्रमित

बेंगलूरु. प्रदेश में एक अक्टूबर से 100 फीसदी क्षमता के साथ छठी से बारहवीं कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से शुरू होने वाले हैं। लेकिन, शहर के एक पीयू कॉलेज और कोलार जिले के एक स्कूल में सामने आए कोरोना क्लस्टर ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग का चिंता भी बढ़ा दी है। अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर असमंजस में हैं।

पीयू कॉलेज और कोलार स्थित स्कूल के 70 से ज्यादा विद्यार्थी जांच में संक्रमित मिले हैं। शहर के चैतन्य पीयू कॉलेज की 60 छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद कॉलेज को बंद कर दिया गया है। अब 20 अक्टूबर तक इसके खोले जाने की संभावना है। बेंगलूरु शहरी जिलाधिकारी जे. मंजुनाथ ने बताया कि सबसे पहले 26 सितंबर को पीयू कॉलेज की एक छात्रा पॉजिटिव निकली। छात्रा बल्लारी जिले की रहने वाली है। इसके बाद 485 छात्राओं की भी जांच की गई। सभी 11वीं व 12वीं की छात्राएं हैं।

जांच में अभी तक कुल 60 छात्राओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 46 छात्राएं राज्य के विभिन्न जिलों से हैं जबकि शेष 14 छात्राएं तमिलनाडु से हैं। स्कूल में 22 शिक्षक सहित कुल 57 कर्मचारी काम करते हैं। परिसर के अन्य ब्लॉकों में रह रहे विद्यार्थियों व कर्मचारियों को भी कोविड के लिए जांचा जाएगा। पॉजिटिव निकली सभी छात्राओं को एक सप्ताह बाद फिर से जांचा जाएगा।

बेंगलूरु शहरी जिला स्वास्थ्य अधिकारी जी. श्रीनिवास ने बताया कि स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और छात्रावास की छात्राओं को पल्स ऑक्सीमीटर और सैनिटाइजर सहित सभी आवश्यक सामान वितरित किए गए हैं। परिसर और छात्रावास को भी सैनिटाइज किया गया है। कई अभिभावकों ने बच्चियों को घर ले जाने की मांग की है। हालांकि, इसके लिए जिला निगरानी अधिकारी की अनुमति जरूरी है। 60 में से 58 छात्राओं को छात्रावास में ही क्वारंटाइन किया गया है।

एक छात्रा बॉरिंग एंड लेडी कर्जन अस्पताल में भर्ती है जबकि दूसरी होम क्वारंटाइन है।इस बीच, कोलार के चिन्मय हाई स्कूल के 12 छात्र पॉजिटिव निकले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कक्षा 9 और 10 के लगभग 400 छात्रों की नियमित जांच की थी।

लोक शिक्षण विभाग, कोलार के उप निदेशक एस. जी. नागेश ने बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल का दौरा कर अभिभावकों व कर्मचारियों के साथ बैठक की है। सभी को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जिला निगरानी अधिकारी डॉ. चरिणी ने बताया कि विद्यार्थी नियमति जांच में संक्रमित निकले हैं। घबराने की कोई बात नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो