15 अगस्त तक राज्य में होंगे 25 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले

कई इलाकों को सीलडाउन करने का निर्देश

By: Santosh kumar Pandey

Published: 22 Jun 2020, 05:23 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में रविवार शाम तक 9150 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी हैं। इसी बीच, कर्नाटक कोविड-19 वॉर रूम के निदेशक मुनीश मौदगिल ने कहा है कि 15 अगस्त तक राज्य में 25 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले हो सकते हैं।

यदि मामलों की दैनिक वृद्धि दर 3 प्रतिशत रहती है, तो सक्रिय मामले 17,000 तक पहुंच जाएंगे और यदि दैनिक वृद्धि दर 4 प्रतिशत रहती है तो अगले 50-60 दिनों में मरीजों की संख्या 20,000-25,000 हो जाएगी।

मौदगिल ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम और नागरिकों के व्यवहार पर सब कुछ निर्भर करेगा।

बता दें कि सोमवार को शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए अब कई इलाकों को सीलडाउन करने का फैसला लिया गया है। शहर में बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा ने अधिकारियों को शहर के कई क्षेत्रों में सीलडाउन लागू करने का निर्देश दिया है।

इन इलाकों में सीलडाउन
केआर मार्केट, सिद्दापुरा, वीवीपुरम, कलासीपाल्या और आसपास के क्षेत्रों में सीलडाउन के निर्देश दिए गए हैं। जिन इलाकों में मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वहां आसपास की सडक़ों को भी सील किया जाएगा।

बता दें कि शहर में जहां 14 जून को संक्रमित मामलों की संख्या 690 थी वहीं 21 जून को शहर में कुल संक्रमितों की संख्या में भारी उछाल आया और यह 1,272 तक पहुंच गई। इस दौरान मृतकों की संख्या भी 32 से बढक़र 64 हो गई।

इस तरह बढ़ रही रफ्तार
बेंगलूरु में शनिवार को जहां 94 लोग संक्रमित पाए गए थे, वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को 196 रही। रविवार को रा’य में कुल पांच संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसे मिलाकर रा’य में कोरोना संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 137 हो गई।

Corona virus COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned