scriptतुमकूरु जिले में 77 हजार से अधिक संक्रमित | More than 77 thousand corona positive in Tumkur district | Patrika News

तुमकूरु जिले में 77 हजार से अधिक संक्रमित

locationबैंगलोरPublished: May 17, 2021 04:53:35 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिले में अभी तक 660 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है

तुमकूरु जिले में 77 हजार से अधिक संक्रमित

तुमकूरु जिले में 77 हजार से अधिक संक्रमित

तुमकूरु जिले में 77 हजार से अधिक संक्रमित
तुमकूरु. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 77 हजार से ज्यादा हो चुकी है। तुमकूरु जिला अस्पताल के फिजिशियन डॉ पी.भानूप्रकाश ने रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के साथ वर्चुअल संवाद के दौरान यह जानकारी देते हुए कहा कि जिले की 10 तहसीलों में से तुमकूरु तहसील में सबसे अधिक संक्रमित हैं।
उन्होंने कहा कि जिले में अभी तक 660 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जिला अस्पताल में 3,609 कोरोना संक्रमितों की चिकित्सा जारी है। 663 का आईसीयू में इलाज हो रहा है। जिला अस्पताल में चिकित्सा के दौरान अब तक 441 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।
उन्होंने कहा कि तुमकूरु से बेंगलूरु आने-जाने वालों की संख्या ज्यादा होने के कारण तुमकूरु में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बेंगलूरु में बिस्तर नहीं मिलने पर लोग चिकित्सा के लिए तुमकूरु पहुंच जाते हैं। इसलिए जिला अस्पताल पर बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है।
जब मुख्यमंत्री ने पूछा कि पहली लहर तथा दूसरी लहर क्या अंतर है? इस सवाल के जवाब में डॉ भानूप्रकाश ने कहा कि पहली लहर के दौरान कोरोना संक्रमितों को पृथकवास में रखा जा रहा था लेकिन दूसरी लहर के में ऐसा नहीं होने के कारण संक्रमण फैल गया है। पहले उम्रदराज लोग ज्यादा संक्रमित हुए थे, इस बार कम उम्र के लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हंै।
उन्होंने कहा कि जिले में अभी तक 4 लाख 44 हजार लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है। इसमें 45 से अधिक उम्र के 40 फीसदी लोग है। 18-44 उम्र के 3 हजार 375 माने 0.03 फीसदी लोगों को पहला डोज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो