कोरोना वैक्सीन की एक लाख से ज्यादा खुराक बीबीएमपी को

  • तीसरे चरण में 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों सहित दूसरी बीमारियों से ग्रस्त लोगों को शामिल किया जाएगा। लाभार्थियों को मतदाता सूची के आधार पर चुना जाएगा।

By: Nikhil Kumar

Published: 14 Jan 2021, 07:52 PM IST

बेंगलूरु. कोरोना वैक्सीन की 7.95 लाख खुराक में से 1.05 लाख खुराक बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) को आवंटित की गई हैं। वैक्सीन को दासप्पा अस्पताल में स्टोर किया गया है।

बीबीएमपी के आयुक्त एन. मंजुनाथ प्रसाद ने बताया कि शनिवार से टीकाकरण अभियान शुरू होगी। विक्टोरिया अस्पताल, के. सी. जनरल अस्पताल, सी. वी. रमन अस्पताल, जयनगर जनरल अस्पताल , संत जॉन अस्पताल सहित मल्लसंद्रा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीके लगाए जाएंगे।

पहले चरण में 1.65 लाख स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा। इनमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका, आशा कार्यकर्ता, एएनएम, चिकित्सक, पैथोलॉजिस्ट, लैब तकनीशियन सहित मेडिकल, नर्सिंग और डेंटल कॉलेज के छात्र, ड्राइवर, प्रशासनिक और अनुसंधान कर्मचारी शामिल हैं।

प्रसाद ने बताया कि दासप्पा अस्पताल से टीके 148 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) भेजे जाएंगे। लेकिन टीकाकरण से एक दिन पहले। टीकाकरण के दिन सुबह-सुबह पीएचरसी से वैक्सीन टीकाकरण केंद्र पहुंचा दिए जाएंगे। 760 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र में 100 लोगों को टीके लगाए जाएंगे। लाभार्थियों को इसकी सूचना पहले ही दे दी जाएगी।

प्रसाद ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने नागरिक निकाय को टीकाकरण के दूसरे चरण के लिए अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया था। सूची में उनके साथ बीबीएमपी के सभी अधिकारियों को शामिल किया गया है। पुलिसकर्मी सफाईकर्मी और राजस्व अधिकारियों को दूसरे चरण में शामिल किया गया है।

तीसरे चरण में 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों सहित दूसरी बीमारियों से ग्रस्त लोगों को शामिल किया जाएगा। लाभार्थियों को मतदाता सूची के आधार पर चुना जाएगा।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned