सात ट्रेनों से गए दस हजार से अधिक यात्री

यात्रियों को दिया खाना

By: Yogesh Sharma

Updated: 30 May 2020, 10:09 AM IST

बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे ने एक बार फिर से आधा दर्जन से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर प्रवासी श्रमिकों को राहत प्रदान करने का कार्य किया है। शुक्रवार को सात ट्रेनों का संचालन किया। इनमें से ४ ट्रेन बिहार, एक उडि़सा व दो ट्रेन पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हुई।
रेलवे के अनुसार पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को मैसूरु के अशोकपुरम से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए दोपहर १२:४३ बजे रवाना हुई। इस ट्रेन में १५२० यात्री गए हैं। दूसरी ट्रेन केएसआर बेंगलूरु से बिहार के दरभंगा के लिए दोपहर ०२:५५ बजे रवाना हुई। इसमें १६२२ यात्री गए हैं। तीसरी ट्रेन चिक्कबाणावार से मुजफ्फरपुर के लिए शाम ०५:१५ बजे रवाना हुई। ट्रेन में १५७५ यात्री गए हैं। चौथी ट्रेन शाम ०७:१५ बजे केएसआर बेंगलूरु से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई। इसमें १६०० यात्री गए हैं। पांचवी ट्रेन शाम ०८:२५ बजे चिक्कबाणावार से बिहार के अरडिय़ा के लिए रवाना हुई। इसमें १५६८ यात्री गए हैं।
रेलवे ने अब तक दक्षिण पश्चिम रेलवे के केएसआर बेंगलूरु, बेंगलूरु केन्टोनमेंट, चिक्कबाणावार, मालूर, अशोकपुरम (मैसूरु), कबकपुत्तूर, हासन, हुब्बल्ली, होसपेट, बल्लारी, कोप्पल और हौसूर से १७२ ट्रेनों का परिचालन किया है। इनमें ५८ ट्रेन बिहार, ४४ उत्तरप्रदेश, २१ झारखंड, ९ ओडिसा, पश्चिम बंगाल १०, राजस्थान ७, मध्यप्रदेश ५, त्रिपुरा ४, उत्तराखंड ३, जम्मू-कश्मीर ३, असम २, मणिपुर २, केरल १, मिजोरम के लिए एक ट्रेन का परिचालन किया है।
ये मिल रहा यात्रियों को
कर्नाटक सरकार की ओर से पांच चपाती, खजूर, अचार, चावल, पानी की दो बोतल। सिख समुदाय की ओर से बिस्किट पैकेट, छाछ, मिर्च, पानी की बोतल, बन, मानव चैरिटी की ओर से एक पैकेट चावल और चॉकलेट तथा श्रीमद राजचन्द्रा मिशन की ओर से चार मसाला चपाती और अचार दिया जा रहा है। वहीं महिला यात्रियों को सैनेटरी नेपकिन भी दिए जा रहे हैं। बच्चों को खिलौने दिए जा रहे हैं।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned