तुमकूरु की 41 पंचायतों में पेयजल की समस्या

जिले के 41 पंचायत क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति समस्या से दो लाख से अधिक लोग परेशान है। तुमकुरु ग्रामीण क्षेत्र के हिरेहल्ली, नेलहाल, कोरा, केस्तूर, बेलगुंबी अरकेरे समेत 41 पंचायतों को अभी से टैंकर से पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।

By: Sanjay Kulkarni

Published: 04 Apr 2020, 10:39 PM IST

तुमकूरु. जिले के 41 पंचायत क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति समस्या से दो लाख से अधिक लोग परेशान है। तुमकुरु ग्रामीण क्षेत्र के हिरेहल्ली, नेलहाल, कोरा, केस्तूर, बेलगुंबी अरकेरे समेत 41 पंचायतों को अभी से टैंकर से पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक इस समस्या के समाधान के लिए हाल में 46 नलकूप खोदे गए है।

हिरेहल्ली ग्राम पंचायत की अध्यक्ष लक्ष्मम्मा के अनुसार पंचायत की व्याप्ति में शामिल कई गावों के लोग नलकूप खुदाने की मांग कर रहें है। लेकिन यहां के भूजलस्तर में भारी गिरावट के कारण नलकूपों में भी पानी नहीं मिलने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन नलकूप खोदने के लिए तैयार नहीं है। लिहाजा अब यह गांव जलापू्र्ति के लिए वॉटर टैंकर पर ही निर्भर है। कई गावों को तीन दिन में एक बार पानी की आपूर्ति हो रही है।

गांव में वॉटर टैंकर आते है तो लोगों में पानी के लिए होड़ मच रही है। ऐसे में सामाजिक दूरी का पालन करना संभव नहीं हो रहा है। इन गावों के किसानों को मवेशियों के लिए पानी का जुगाड़ करना संभव नहीं हो रहा है।

सिद्धगंगा मठ ने की 50 लाख रुपए सहायता की घोषणा

तुमकूरु.यहां के सिद्धगंगा मठ ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए का दान देने की घोषणा की है। मठ के प्रमुख स्वामी डॉ सिद्धलिंग स्वामी ने यहां शनिवार को कानून तथा संसदीय मामलों के मंत्री जेसी माधुस्वामी को यह चैक सौंप दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ के राकेश कुमार उपस्थित थे।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned