गिरवी व्यापारियों ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

गिरवी व्यापारियों ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 09 2018 05:10:17 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

आग्रह किया कि वे इस अध्यादेश पर हस्ताक्षर न करें और सैंकड़ों व्यापारियों और उनके परिवार के हितों की रक्षा करें

बेंगलूरु. राज्य सरकार द्वारा गिरवी व्यापारियों और निजी साहूकारों के व्यापार को विनियमित करने के लिए लाए जा रहे अध्यादेश ने इस व्यापार से जुड़े व्यापारियों की चिंताएं बढा दी है। कर्नाटक पॉन ब्रोकर एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राज्य के राज्यपाल वजूभाई वाळा से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि वे इस अध्यादेश पर हस्ताक्षर न करें और सैंकड़ों व्यापारियों और उनके परिवार के हितों की रक्षा करें।

एसोसिएशन के मंत्री मनोहर लाल लुंकड़ ने कहा कि हमने राज्यपाल को बताया कि सभी गिरवी व्यापारी हमेशा ही ईमानदारी से सरकारी द्वारा निर्धारित ब्याज दर भी व्यापार करते हैं। यहां तक कि संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा समय समय पर हमारी दुकानों का निरीक्षण किया जाता है। इसलिए व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए अध्यादेश को मंजूरी न दी जाए। प्रतिनिधि मंडल में मनोहर लाल लुंकड़, मदनलाल संकलेचा, जवाहरलाल ओस्तवाल, अशोक कुमार कोठारी, अशोक कुमार बांठिया, विनोद कुमार संकलेचा,अश्विन सेमलानी आदि शामिल थे।


मनाई बाबा गणिनाथ की जयंती

बेंगलूरु. बाबा गणिनाथ मध्यदेशीय सेवा ट्रस्ट की ओर से जयनगर के पावन धाम स्थित राजीगुड़ा मंदिर में शनिवार को बाबा गणिनाथ जयंती समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। झंडोत्तोलन के बाद समारोह में बड़ी संख्या में भक्तों ने भक्तिभाव से पूजा-अर्चना की। ट्रस्ट के अध्यक्ष संजीत कुमार गुप्ता ने स्वागत करते हुए समाज के उत्थान के लिए सहभागिता, प्रेम, भाईचारा एवं सहिष्णुता को आवश्यक बताया।

इसके साथ ही उन्होंने मध्यदेशीय समाज को अपनी कार्ययोजना से अवगत कराया। उपाध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता एवं सुभाष गुप्ता ने कहा कि बाबा गणिनाथ जयंती समारोह एक समृद्ध समाज बनाने में मददगार होगा। बच्चों, महिलाओं एवं युवाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। कवियों ने काव्यपाठ से श्रोताओं का मन मोह लिया।

---

दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करे आयोग
हुब्बल्ली. प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा इकाई के उपाध्यक्ष डॉ. महेश नालवाड ने कहा कि हुब्बल्ली-धारवाड़ सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में अनियमितता बरती गई है। आयोग को इसे ठीक कर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए। शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डॉ. नालवाड ने कहा कि मतगणना में ईवीएम तथा वीवीपैट के बीच मेल नहीं था।

Ad Block is Banned