scriptजा मेरे लाल तू जिंदा रहे कहते हुए मां ने प्राण त्याग दिए | Mother Said, oh my son you be alive and she died | Patrika News

जा मेरे लाल तू जिंदा रहे कहते हुए मां ने प्राण त्याग दिए

locationबैंगलोरPublished: Jul 22, 2019 04:44:16 pm

कहते हैं पुत्र तो कुपुत्र हो सकता है लेकिन माता कभी कुमाता नहीं हो सकती। मां की ममता का एक अनूठा उदाहरण यहां चामराजगर जिले में देखने को मिला। हाथी के हमले की चपेट में आई मां को जब लगा कि वह नहीं बच पाएगी तो उसने बच्चे को खुद से दूर झाडिय़ों में फेंक दिया ताकि उसकी जान बच सके और खुद लहुलूहान होकर प्राण त्याग दिए।

bangalore news

जा मेरे लाल तू जिंदा रहे कहते हुए मां ने प्राण त्याग दिए

चामराजनगर. कहते हैं पुत्र तो कुपुत्र हो सकता है लेकिन माता कभी कुमाता नहीं हो सकती। मां की ममता का एक अनूठा उदाहरण यहां चामराजगर जिले में देखने को मिला। हाथी के हमले की चपेट में आई मां को जब लगा कि वह नहीं बच पाएगी तो उसने बच्चे को खुद से दूर झाडिय़ों में फेंक दिया ताकि उसकी जान बच सके और खुद लहुलूहान होकर प्राण त्याग दिए।
जिले के कोल्लेगल तहसील के मलैमहादेश्वरा पहाड़ी क्षेत्र के दोड्डाणे गांव के निकट जंगली हाथी ने हलियूर निवासी गौरम्मा (28) को कुचल दिया है। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल उनके 4 वर्षीय पुत्र को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी तथा पुलिस कर्मचारियों ने मृतक महिला गौरम्मा का शव परिजनों को सुपुर्द किया है।
महिला खेत से लौट रही थी। उसी दौरान जंगली हाथी को देखकर हमले की आशंका से उसने पुत्र को बचाने के लिए उसे थोड़ी दूर पर झाड़ी में फेंक दिया जिस कारण बच्चे की जान बच गई है। इस बीच जंगली हाथी ने गौरम्मा को कुचल दिया। महिला ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। आसपास के लोगों ने जब यह नजारा देखा तो उनकी आंखें नम हो गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो