scriptसांसद ने कार्मेलाराम में आरओबी और बेलंदूर में आरयूबी का जायजा लिया | MP took stock of ROB in Carmelaram and RUB in Bellandur | Patrika News

सांसद ने कार्मेलाराम में आरओबी और बेलंदूर में आरयूबी का जायजा लिया

locationबैंगलोरPublished: May 22, 2022 07:47:38 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

महाप्रबंधक के साथ की बैठक

सांसद ने कार्मेलाराम में आरओबी और बेलंदूर में आरयूबी का जायजा लिया

सांसद ने कार्मेलाराम में आरओबी और बेलंदूर में आरयूबी का जायजा लिया

बेंगलूरु. बेंगलूरु मध्य के सांसद पीसी मोहन ने शनिवार को दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक संजीव किशोर व बेंगलूरु के मंडल रेल प्रबंधक श्याम सिंह के साथ रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक की। सांसद ने कार्मेलाराम में समपार फाटक संख्या 132 के स्थान पर रोड ओवरब्रिज (आरओबी) और बेलंदूर में रोड अंडरब्रिज (आरयूबी) के निर्माण के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। महाप्रबंधक ने सांसद को बताया कि आरओबी की सामान्य व्यवस्था ड्राइंग (जीएडी) को पहले ही मंजूरी दे दी गई है और कार्य को अनुमानित लागत पर स्वीकृत किया गया है। ब्रिज के निर्माण पर 48.16 करोड़ रुपए की लागत आएगी। आरओबी निर्माण के लिए लगभग 2465 वर्गमीटर भूमि की आवश्यकता है। महाप्रबंधक ने बताया कि रेलवे इस महीने के अंत तक टेंडर आमंत्रित करेगा और भूमि अधिग्रहण के लिए बीबीएमपी के साथ संपर्क कर रहे हैं। सांसद ने आश्वासन दिया कि वह क्षेत्रीय विधायक के साथ समन्वय के साथ बीबीएमपी/स्थानीय अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के लिए भूमि जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।
रेलवे अधिकारियों ने सांसद को बताया कि बेलंदूर स्टेशन (पनाथूर) के पास आरयूबी (रोड अंडरब्रिज) के लिए बॉक्स-कास्टिंग का काम एक वेंट के लिए पूरा कर लिया गया है और अस्थायी गर्डर रविवार को डाला जाएगा। रेलवे ने अप्रेल 2022 में वन विभाग से पेड़ काटने की अनुमति प्राप्त करने के बाद इस कार्य को जल्दी से पूरा कर लिया है। बीबीएमपी ने 2 वेंट के निर्माण का प्रस्ताव दिया है, जिसकी अनुमानित लागत 10.4 करोड़ है। दूसरे वेंट के लिए आरसीसी बॉक्स की ढलाई बेसकॉम द्वारा विद्युत केबलों और ट्रांसफॉर्मर को स्थानांतरित करने के बाद किया जाएगा। सांसद पीसी मोहन ने आश्वासन दिया कि वह क्षेत्रीय विधायक के साथ चर्चा करेंगे और बेसकॉम अधिकारियों को सलाह देंगे ताकि परियोजना को जल्दी से क्रियान्वित किया जा सके। यह आरयूबी 2 चौड़े वेंट क्रमश: 6.5 मीटर गुना 9 मीटर वेंट का होगा। जो पनाथूर दीन और बेलंदूर क्षेत्र के बीच यातायात की सुगम आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगा। सांसद ने कैम्पेगौड़ा अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए ट्रेन सेवाओं की आवृत्ति बढ़ाने पर भी चर्चा की। सांसद ने बताया कि उन्होंने जनवरी 2021 में ट्रेन सेवा के उद्घाटन के दौरान यात्रा की थी। यह सेवा आवृत्ति और समय के संबंध में केआईएएल अधिकारियों के साथ उचित परामर्श के बाद शुरू की गई थी। उन्होंने निर्देश दिया कि बारंबारता और संरक्षण बढ़ाने की दृष्टि से इस संबंध में हवाईअड्डा अधिकारियों के साथ परामर्श का एक और दौर आयोजित किया जाए। महाप्रबंधक संजीव किशोर ने सांसद को इस पर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक बेंगलूरु श्याम सिंह, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक एच एस वर्मा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर एल मीणा और बेंगलूरू मंडल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो