सांसदों ने रेल अधिकारियों को दिए निर्देश

सांसदों ने रेल अधिकारियों को दिए निर्देश

Shankar Sharma | Publish: Sep, 06 2018 10:20:18 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

शहर के दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) हुब्बल्ली मंडल प्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को दपरे कार्यक्षेत्र के सांसदों की बैठक हुई।

हुब्बल्ली. शहर के दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) हुब्बल्ली मंडल प्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को दपरे कार्यक्षेत्र के सांसदों की बैठक हुई। रेल मंत्रालय के निर्देश पर हुई बैठक में रेल सेवा, सुधार, ट्रेन विलंब, नए मार्गों के कार्य समेत कई मुद्दों पर सांसदों ने चर्चा की।


केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के राज्य मंत्री रमेश जिगजिणगी ने हुटगी-कूडगी दोहरी लाइन कार्य प्रगति के बारे में पूछा। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दपरे महाप्रबंधक एके गुप्ता ने कहा कि मिंचनाल-लच्चान के बीच 43 किलोमीटर मार्ग का कार्य पूरा हो चुका है। मिंचनाल-कूडगी मार्ग का कार्य मार्च 2019 तक पूरा होगा। विजयपुर में दो मंजिला रेलवे स्टेशन भवन निर्माण निविदा की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।


सांसद जोशी ने कहा कि होसपेट-हुब्बल्ली दोहरी लाइन कार्य में तेजी लानी चाहिए। धारवाड़ रेलवे स्टेशन का उन्नतीकरण का कार्य किस स्तर पर है। इस पर दपरे महाप्रबंधक गुप्ता ने कहा कि विभिन्न कार्यों से संबंधित निविदा शीघ्र आमंत्रित की जाएगा।


255 किलोमीटर दोहरी लाइन
दपरे महाप्रबंधक गुप्ता ने कहा कि अरसिकेरे-करडी (36 किलोमीटर), तुमकूर-गुब्बी (16 ), चिक्कजाजूर-तोलहुणसे (37), तोलहुणसे-हरिहर (23), माकलिदुर्ग-देवरपल्ली (36 ), यलहंका-दोड्डबल्लापुर (21), घटप्रभा-चिक्कोडी (15), जुमनाल-मिंचनाल (39) समेत कुल 255 किलोमीटर लंबी दोहरी लाईन बिछाने का कार्य 2019 तक पूरा हो जाएगा।
मंत्री रमेश जिगजिणगी ने कहा कि सोलापुर-मैसूरु के बीच चलने वाली गोलगुंबज एक्सप्रेस के निर्धारित समय पर विजयपुर पहुंचने की कार्रवाई करनी चाहिए।

चालक कम परिचालकों की सूची जारी
बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने तीन सभागों के लिए चालक कम परिचालक के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कर इसकी सूचा जारी की है। केएसआरटीसी ने चामराजनगर, पुत्तूर और मेंगलूरु संभाग के लिए चालक कम परिचालक के पदों के लिए निवदाओं को आमंत्रित किया था। उनमें ८३३ उम्मीदवारों का चयन कर इसकी सूची जारी की है। सूची नोटिस बोर्ड या वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

जेसीआई की सााधरण सभा संंपन्न
बेंगलूरु. जेसीआई बेंगलूरु गार्डन सिटी की वार्षिक साधारण बैठक सोमवार को संपन्न हुई। अध्यक्ष मुकेश भंडारी ने स्वागत किया। बैठक में सभी वर्ग की चेयरपर्सन, सचिव, बुलेटिन टीम, पीआर अधिकारी ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की। सदस्यों ने रिपोट्र्स को सराहा।


पूर्व अध्यक्ष विनोद लुणावत, दिलीप जैन, राकेश मकाना, अरविंद जैन और विनोद मोदी आदि उपस्थित थे। योजना समन्वयक नीता गांधी व निदेशक दीपक सकारिया ने कार्यक्रम का भार संभाला। सचिव अभिषेक चंडालिया ने धन्यवाद दिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned