script

सडक़ें दुरुस्त नहीं होने से पसरा कीचड़

locationबैंगलोरPublished: Aug 09, 2020 04:25:14 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

बैनसन टाउन इलाके के लोग परेशानमीटर लगाने के लिए खोदे थे गड्ढ़े

सडक़ें दुरुस्त नहीं होने से पसरा कीचड़

सडक़ें दुरुस्त नहीं होने से पसरा कीचड़,सडक़ें दुरुस्त नहीं होने से पसरा कीचड़,सडक़ें दुरुस्त नहीं होने से पसरा कीचड़

बेंगलूरु. बेंगलूरु कैन्टोनमेंट रेलवे स्टेशन के पास स्थित पॉश कॉलोनी बैनसन टाउन पिछले करीब एक महीने से बदहाल हो रही है। हाल ये है कि कावेरी जल के मीटर लगाने के लिए जगह-जगह खोदे गए गड्ढे भरने के बाद सडक़ दुरुस्त नहीं किए जाने से लोगों का घरों से निकलना भी दूभर हो गया है। सडक़ों पर कीचड़ और दलदली होने के कारण यहां घरों से न तो वाहन निकाल सकते हैं और ना ही वाहन घरों में पार्क कर सकते हैं। क्षेत्र के लोगों की मानें तो ठेकेदार व बेंगलरु जलापूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर उपजे विवाद के बाद ठेकेदार ने काम रुकवा दिया है।

सडक़ें दुरुस्त नहीं होने से पसरा कीचड़
जानकारी के अनुसार शहर के बैनसन टाउन इलाके में बेंगलूरु जलापूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) ने कावेरी जलापूर्ति का सही पता लगाने के लिए करीब सवा महीने पहले बैनसन टाउन इलाके में पाइपलाइन खोदकर मीटर लगवाए थे। मीटर तो लगा दिए गए लेकिन गड्ढे भर दिए जाने के बाद सडक़ें दुरुस्त नहीं किए जाने के कारण सडक़ों पर कीचड़ और दलदली होने से लोगों को घरों से बाहर निकलने में असुविधा हो रही है। ठेकेदार और बीडब्ल्यूएसएसबी के बीच चल रहे विवाद का खमियाजा बैनसन टाउन इलाके के करीब सौ परिवारों को उठाना पड़ रहा है। कॉलोनीवासियों का कहना है कि विकास के लिए सभी कार्य होना बहुत जरूरी है। लेकिन विकास के नाम पर विनाश नहीं होना चाहिए। अभी ठेकेदार और बीडब्ल्यूएसएसबी के बीच चल रहे विवाद के चलते विकास कम और विनाश ज्यादा दिखाई पड़ रहा है।

बैनसन टाउन के द्वितीय क्रॉस पर रहने वाले राजेश बांठिया ने बताया कि जलापूर्ति मीटर लगाने के लिए खोदे गए गड्ढे भरने के बाद सडक़ें अभी तक दुरुस्त नहीं की गई हैं। इस कारण हम अपने वाहन भी न तो घरों में रख पा रहे हैं और जो वाहन घरों में खड़े हैं उनको बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं। इस कारण सडक़ों पर खड़े वाहनों से लोग टेप व अन्य कीमती उपकरण चोरी कर ले जा रहे हैं। उन्होंने बीडब्ल्यूएसएसबी से जल्द ही सडक़ें दुरस्त करवाकर आवागमन सामान्य करने का आग्रह किया है।

वहीं हुमायूं सेत ने कहा कि सडक़ों कीचड़ और दलदलनुमा होने के कारण बारिश के दिनों में घरों से बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। बरसात के दिनों में सडक़ पर पड़े गड्ढ़े दिखाई नहीं देते हैं। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। उन्होंने बताया कि हमने ठेकेदार से बात की तो उनका कहना है कि निगम हमें काम का भुगतान नहीं कर रहा है। इसलिए काम बंद कर रखा है।

अशोक बांठिया का कहना है कि सडक़ों पर गंदा पानी भरा होने के कारण मलेरिया व डेंगू के लार्वा जन्म ले सकते हैं। पहले ही पूरा देश कोरोना से नहीं उबर पा रहा है। ऐसे में मलेरिया व डेंगू ने पांव पसारे तो निश्चित रूप से हालात और भी भयावह हो सकते हैं। उन्होंने बीडब्ल्यूएसएसबी से जल्द ही सडक़ों को दुरुस्त करवाकर ामजन को राहत दिलाने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया विभिन्न विभागों के बीच आपसी समन्वय नहीं होने के कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो